वापी स्टेशन ट्रैक पर गिरे बुजुर्ग शख्स की जीआरपी जवान ने फरिश्ता बन बचाई जान

वापी रेलवे स्टेशन की यह दिल दहलाने वाली घटना पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें जीआरपी जवान की बहादुरी को देखा जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

अक्सर रेलवे ट्रैक पार करना असुरक्षित माना जाता है, ऐसे में हमेशा लोगों को देखभाल कर ही ट्रैक पार करने की सलाह दी जाती है. जरा सी लापरवाही से इंसान की जान पर बन आती है. गुजरात के रेलवे वापी स्टेशन पर जवान की हिम्मत की वजह एक हादसा होते होते बच गया. दरअसल एक बुजुर्ग पटरियों को पार करते हुए नीचे गिर गए, तभी उसी ट्रैक पर तेज रफ्तार में ट्रेन आ रही थी. ट्रेन को आते देख जीआपीएफ जवान तुरंत ट्रैक की तरफ दौड़ा और उसने वक्त रहते बुजुर्ग की जान बचा ली.

वापी रेलवे स्टेशन की यह दिल दहलाने वाली घटना पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें जीआरपी जवान की बहादुरी को देखा जा सकता है. ये वीडियो देख किसी को भी अंदाजा हो जाएगा कि पलभर की देर होते ही बुजुर्ग शख्स की जान जा सकती थी, लेकिन जीआरपी जवान की मुस्तैदी ने बुजुर्ग की जान बचा ली. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी जमकर शेयर किया जा रहा है.

देशभर के रेलवे स्टेशन से आए दिनों ऐसे वीडियो सामने आते ही रहते हैं, जिनमें जरा सी लापरवाही से हादसे घट जाते हैं. कई बार स्टेशन पर तैनात जवान लोगों की बचाने में भी कामयाब रहे हैं, लेकिन जरूरी है कि ट्रैक को पार करते समय हमेशा ही सुरक्षा बरती जाए. 

ये भी पढ़ें : "गहलोत जी, कोनि मिले वोट जी" : राजस्थान के देवगढ़ में पीएम मोदी ने किया तंज

ये भी पढ़ें : "वो कौन सा 'हाथ' था जो 1 रुपये में से 85 पैसे...", केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Featured Video Of The Day
Hindenburg Case में China का हाथ? Mahesh Jethmalani ने बताया क्या कार्रवाई होनी चाहिए!