"भारतीय अनुमति नहीं देंगे ...": न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित लेख पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री  

मंत्री ने कहा, "न्यूयॉर्क टाइम्स और कुछ अन्य उसके जैसे विदेशी मीडिया भारत और हमारे लोकतांत्रिक रूप से चुने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में झूठ फैला रहे हैं. ऐसा झूठ लंबे समय तक नहीं चल सकता है."

Advertisement
Read Time: 10 mins
अनुराग ठाकुर का कड़ा खंडन अमेरिकी समाचार पत्र में कश्मीर पर एक लेख प्रकाशित होने के बाद आया है.
नई दिल्ली:

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क टाइम्स पर भारत के बारे में "झूठ फैलाने" का आरोप लगाते हुए कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता पर इसमें प्रकाशित एक लेख को "शरारती और काल्पनिक" बताया. अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, "न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) ने भारत के बारे में कुछ भी प्रकाशित करते समय तटस्थता का दिखावा करना बहुत पहले छोड़ दिया था. कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता पर NYT का तथाकथित लेख शरारती और काल्पनिक है. इसे भारत और उसके लोकतांत्रिक संस्थानों व मूल्यों के बारे में प्रोपेगेंडा फैलाने के एकमात्र उद्देश्य से प्रकाशित किया गया है." मंत्री ने कहा, "न्यूयॉर्क टाइम्स और उसके जैसे कुछ अन्य विदेशी मीडिया भारत और हमारे लोकतांत्रिक रूप से चुने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में झूठ फैला रहे हैं. ऐसे झूठ लंबे समय तक नहीं चल सकते हैं."

लंबे समय से व्यवस्थित झूठ बोलने की कोशिश
अनुराग ठाकुर का कड़ा खंडन अमेरिकी समाचार पत्र में कश्मीर पर एक लेख प्रकाशित होने के बाद आया है. ठाकुर ने कहा, "कुछ विदेशी मीडिया भारत और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लंबे समय से व्यवस्थित झूठ बोलने की कोशिश कर रहे हैं." उन्होंने कहा कि भारत में प्रेस की स्वतंत्रता अन्य मौलिक अधिकारों की तरह ही पवित्र है. उन्होंने कहा, "भारत में लोकतंत्र और हम लोग बहुत परिपक्व हैं और हमें इस तरह के एजेंडे से चलने वाले मीडिया से लोकतंत्र के व्याकरण को सीखने की जरूरत नहीं है." ठाकुर ने कहा कि कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता के बारे में NYT द्वारा फैलाया गया "ज़बरदस्त झूठ" निंदनीय है. मंत्री ने कहा, "भारतीय ऐसी मानसिकता को भारत की धरती पर अपने निर्णायक एजेंडे को चलाने की अनुमति नहीं देंगे."

यह भी पढ़ें-
रांची में कर्ज चुकाने के लिए आठ साल के बच्चे को अगवा करने के बाद घबराहट में कर दी हत्या
केरल के कुछ हिस्सों में 54 डिग्री से ऊपर पड़ रही गर्मी, Heat Stroke का खतरा : रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hindenburg Case में China का हाथ? Mahesh Jethmalani ने बताया क्या कार्रवाई होनी चाहिए!