मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव में शिवसेना-यूबीटी ने जीती सभी सीटें, आदित्य ठाकरे ने कहा- यह तो है बस शुरुआत

चुनाव में शिवसेना (यूबीटी) की युवा शाखा ‘युवा सेना’ ने सीनेट की सभी 10 स्नातक सीटें हासिल कर लीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को मिली पराजय.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने शनिवार को कहा कि मुंबई विश्वविद्यालय के सीनेट चुनाव में सभी सीटों पर उनकी पार्टी की जीत तो बस शुरुआत है, इस तरह की जीत आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी दोहराई जानी चाहिए. शिवसेना (यूबीटी) की युवा शाखा ‘युवा सेना' ने सीनेट चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करते हुए सभी 10 स्नातक सीटें हासिल कर लीं तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबंद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को आसानी से हरा दिया.

शिवसेना (Shiv Sena-UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री' के बाहर उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि सीनेट चुनाव के लिए मतदान केवल मुंबई में ही नहीं हुआ, बल्कि ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले में भी मतदान हुआ और यह जीत उनकी पार्टी के प्रभाव को दर्शाती है.

'छात्रों और स्नातकों के लिए हेल्पलाइन स्थापित की जाएगी' 

आदित्य ठाकरे ने कहा, “हमने दिखा दिया है कि जीत क्या होती है. यह शुरुआत है. हमें विधानसभा में भी ऐसी ही जीत दर्ज करनी है.” युवा सेना के प्रमुख एवं वर्ली से विधायक आदित्य ने कहा कि यह जीत स्नातकों द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रति जताए गए विश्वास को दर्शाती है. उन्होंने यह भी घोषणा की कि छात्रों और स्नातकों के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की जाएगी.

सीनेट मुंबई विश्वविद्यालय का सर्वोच्च निर्वाचित निर्णय लेने वाला निकाय और निगरानी संस्था है जिसमें शिक्षकों, प्राचार्यों और कॉलेज प्रबंधन के साथ-साथ पंजीकृत स्नातकों के प्रतिनिधि शामिल होते हैं. इसे विश्वविद्यालय का बजट पारित करने का अधिकार है.

नवंबर में होने वाले संभावित राज्य विधानसभा चुनाव से पहले आए यह परिणाम आश्चर्यजनक नहीं हैं, क्योंकि शिवसेना (यूबीटी) नेता अनिल परब ने जुलाई में हुए महाराष्ट्र विधान परिषद (MLC) के चुनाव में मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की थी.

Advertisement

मातोश्री में बहुत बड़ा जश्न मनाया गया, जिसमें वरुण सरदेसाई जैसे युवा सेना के नेता पार्टी समर्थकों के साथ नृत्य करते हुए नजर आए. सरदेसाई आदित्य के रिश्ते के भाई हैं. आदित्य ठाकरे भी कुछ देर के लिए इसमें शामिल हुए और उन्होंने अपने भाई तेजस और मां रश्मि ठाकरे के चेहरों पर गुलाल लगाया, जो जीत के जश्न में शामिल थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

हिन्दुओं पर अत्यचार हो रहा है तो फिर...; बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर आदित्य ठाकरे का सवाल

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India