विज्ञापन
Story ProgressBack

सलमान खान केस : आरोपियों के पास थीं 40 गोलियां, फायरिंग के बाद 3 बार बदले थे कपड़े

Salman Khan House Firing Case: पुलिस ने बताया कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों के पास कुल 40 गोलियां थी. इसमें से 5 फायरिंग में इस्तेमाल की गई. 17 कारतूस बरामद किए गए हैं. बाकी 18 गोलियों की तलाश जारी है.

Read Time: 4 mins
सलमान खान केस : आरोपियों के पास थीं 40 गोलियां, फायरिंग के बाद 3 बार बदले थे कपड़े
सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे फायरिंग हुई थी.
मुंबई:

सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर हुई फायरिंग (Salman Khan House Firing Case)के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने आरोपी सागर पाल और विकी गुप्ता के लिए 4 दिनों की कस्टडी की मांग की थी. कोर्ट ने दोनों को 29 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में भेजा है. क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने कोर्ट में कहा कि वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों ने अपने कपड़े 3 बार बदले थे. आरोपियों ने मुंबई में फायर कर भागते समय पहले बांद्रा में, फिर संताक्रूज और उसके बाद सूरत में कपड़े बदले थे. उन्होंने अपना हुलिया भी बदलने की कोशिश की, ताकि वो पहचाने न जा सके. 

Advertisement

इन दोनों आरोपियों ने सलमान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे फायरिंग की थी. दोनों बाइक पर सवार होकर आए और 5 राउंड फायर किए. फायरिंग के वक्त सलमान अपने घर में ही थे. घटना के बाद सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

सलमान खान के हमेशा पीछे रहता है ये इंसान, शख्स का नाम जान होंगे हैरान

आरोपियों के पास थी कुल 40 गोलियां
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास कुल 40 गोलियां थी. इसमें से 5 फायरिंग में इस्तेमाल की गई. 17 कारतूस बरामद किए गए हैं. बाकी 18 गोलियों की तलाश जारी है. सरकारी वकील ने कहा कि इन आरोपियों को कौन फंडिंग कर रहा है, इसकी भी जांच की जानी है.

Advertisement

सलमान से नहीं थी कोई दुश्मनी
सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा कि ये दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. ऐसे में इन दोनों को कौन फाइनेंस कर रहा था? हमें ये पता लगाना है. वकील ने बताया, "इन दोनों की सलमान खान से कोई दुश्मनी नहीं थी, तो इन दोनों ने उनके घर पर फायरिंग क्यों की? उन्हें कौन और कैसे आदेश दे रहा था... ये पता लगाना है. राजस्थान, पंजाब, हरियाणा से आखिर कौन इनके संपर्क में है और कैसे? जो संपर्क में है, उनका बैकग्राउंड क्या है, ये जानना जरूरी है." 

Advertisement

Salman Khan Threat: 200 सीसीटीवी फुटेज जब्त, पुलिस की बनीं 10 टीम, इस तरह हो रही है सलमान खान के धमकी पत्र केस की जांच !

Advertisement

आरोपियों के पास से मिला एक मोबाइल फोन
पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के पास दो मोबाइल थे. एक मोबाइल मिला है, दूसरे की तलाश की जा रही है. आरोपी मोबाइल के जरिए किसी तीसरे शख्स के संपर्क में थे. ये लोग किसी वाईफाई का इस्तेमाल कर इंटरनेट चला रहे थे. इसकी भी जांच करनी है."

Advertisement

आरोपियों के वकील ने मांगी जेल कस्टडी
वहीं, आरोपियों के वकील ने कोर्ट में कहा कि आरोपी जांच में सहयोग कर रहे हैं. उन्हें जितना पता था, वो सब पुलिस को बताया है. इस वजह से उन्हें जेल कस्टडी में भेज दिया जाए.

Aryan Khan Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन ही नहीं, ये 8 स्टार किड्स भी रह चुके हैं विवादों में, लग चुके ये गंभीर आरोप

पनवेल फार्म हाऊस के पास भी रुके थे आरोपी
दोनों आरोपी सलमान खान के पनवेल फार्म हाऊस से 10 किलोमीटर की दूरी ही रुके हुए थे. ऐसे में यह सवाल भी खड़ा होता है कि क्या वे फार्म हाउस को ही टारगेट करना चाहते थे.

पुलिस को इंटरनेशनल रैकेट का शक
पुलिस ने दलील दी कि यह एक इंटरनेशनल रैकेट है. इनका बिहार और गुजरात से भी कनेक्शन है. हम अपनी जांच का दायरा हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और गुजरात तक बढ़ाना चाहते हैं. 

सलमान खान धमकी केस : अब मुंबई क्राइम ब्रांच करेगी जांच, टीम पहुंची चंडीगढ़, अभिनेता के घर सुरक्षा कड़ी

अनमोल बिश्नोई के खिलाफ LOC जारी करने की अर्जी
इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर गैंगस्टर लोरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ LOC जारी करने का आवेदन किया. अनमोल बिश्नोई ने सलमान खान के घर के बाहर जिस दिन फायरिंग हुई, उसके कुछ घंटों के बाद इसकी जिम्मेदारी फेसबुक पर बने एक उसी के नाम की प्रोफाइल के माध्यम से ली थी.

सलमान खान को मारने के लिए लॉरेंस के शूटरों ने बना रखा था प्लान 'बी', फार्महाउस के गार्डों से भी कर ली थी दोस्ती : सूत्र


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: मैं काशी का अविनाशी... विपक्ष को PM मोदी का जवाब, पढ़ें सबसे दिलचस्प इंटरव्यू
सलमान खान केस : आरोपियों के पास थीं 40 गोलियां, फायरिंग के बाद 3 बार बदले थे कपड़े
खुला मोक्ष का मार्ग... राजस्थान के कुछ परिवारों के लिए ये है राहतभरी खबर
Next Article
खुला मोक्ष का मार्ग... राजस्थान के कुछ परिवारों के लिए ये है राहतभरी खबर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;