सही रास्ते पर सरकार, PM मोदी के लिए भागवत संदेश

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में विजयादशमी उत्सव में कहा कि सभी का मानना ​​है कि पिछले कुछ वर्षों में भारत अधिक सशक्त हुआ है तथा विश्व में उसकी साख भी बढ़ी है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नागपुर:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी के अवसर पर आज शस्त्र पूजन किया. नागपुर में आरएसएस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में इसरो के पूर्व चेयरमैन डॉ. के. राधाकृष्णन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को संबोधित भी किया और इस दौरान इशारों-इशारों में पीएम मोदी की तारीफ भी की. मोहन भागवत ने कहा कि अपना देश आगे बढ़ रहा है. तकनीक के क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं हम. सब क्षेत्रों में भारत आगे बढ़ रहा है. समाज की समझदारी भी बढ़ रही है.

भारत की साख बढ़ी

मोहन भागवत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के चुनाव भी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए हैं. इसका ही परिणाम हम देखते हैं कि सारे दुनिया में  भारत की साख बढ़ी है. हमारा योग सारी दुनिया में एक फैशन बनता जा रहा है. उसके शास्त्र और परिणाम को भी दुनिया स्वीकार कर रही है.  पर्यावरण के प्रति हमारी सोच को सभी ने स्वीकार किया है. 

मोहन भागवत ने इस अवसर पर सभी देशवासियों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लिया. आरएसएस का यह उत्सव हर साल की तरह इस बार भी सांस्कृतिक और धार्मिक उत्साह के साथ मनाया गया.

मोहन भागवत ने कहा कि भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. इसमें सभी का योगदान है. अपने देश के लिए भविष्य के लिए ये बहुत अच्छे लक्षण है. ये आगे भी चलते रहे हैं. भारत के समाज ने करवट बदली है. समाज ने करवट बदली है, ये और आगे बढ़ेगा. भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है, सामरिक बल बढ़ा है.कई मामलों में देश आगे जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि आज आरएसएस की स्थापना के 99 साल पूरे हो रहे हैं. साल 1925 में विजयादशमी के दिन ही आरएसएस की स्थापना हुई थी, इसलिए विजयदशमी आरएसएस के लिए कई मायनों में अहम है. डॉ. बलराम कृष्ण हेडगेवार ने 1925 में विजयादशी के दिन आरएसएस की स्थापना की थी. आज दुनिया भर के कई देशों में आरएसएस की शाखा  है. 

Featured Video Of The Day
Delhi में 2000 Crore की Cocaine उड़ाए Police के होश, जानिए कौन है Dubai का Mastermind