PM मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर शेयर की महिला सशक्तीकरण की अनूठी कहानियां

PM मोदी ने सोशल मीडिया पर महिला सशक्‍तीकरण की कहानियों को साझा किया है. इनमें महिलाएं बता रही हैं कि कैसे सरकारी योजनाओं ने उनके जीवन को बेहतर बनाने में योगदान दिया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
पीएम मोदी ने कहा कि पीएम-आवास योजना महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए गेम-चेंजर रही है. (फाइल)
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के अवसर पर नारी शक्ति को बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस मौके पर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स के माध्‍यम से महिलाओं के सशक्तीकरण की बात की और बताया कि कैसे सरकारी योजनाओं के माध्‍यम से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर महिला सशक्‍तीकरण की अनूठी कहानियों को साझा किया है. इनमें देश के कोने-कोने से महिलाएं बता रही है कि उनका जीवन जीवन किस तरह से बेहतर हो रहा है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्‍स पर लिखा, "मान-सम्मान की बुनियाद घर है. यहीं से सशक्‍तीकरण की शुरुआत होती है और सपनों को उड़ान मिलती है. पीएम-आवास योजना महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए गेम-चेंजर रही है." 

अपनी एक पोस्‍ट में स्‍वनिधि योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "पीएम स्वनिधि योजना ने गरीब से गरीब कामगारों के जीवन में भी नई खुशियां भरी हैं. इनमें बड़ी संख्या में हमारी माताएं-बहनें भी शामिल हैं."  

साथ ही एक अन्‍य पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा, "लखपति दीदी योजना देश में महिलाओं को सशक्त बनाने का बड़ा माध्यम बन रही है. स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हमारी माताएं-बहनें और बेटियां विकसित भारत के निर्माण की एक मजबूत कड़ी हैं."

Advertisement

PM मोदी ने 'नमो ड्रोन दीदी' का भी किया जिक्र 

इसके साथ ही उन्‍होंने नमो ड्रोन दीदी का जिक्र करते हुए लिखा, "नमो ड्रोन दीदियां नवाचार, उपयुक्तता और आत्मनिर्भरता की चैंपियन हैं. हमारी सरकार महिला सशक्‍तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए ड्रोन की शक्ति का लाभ उठा रही है."

Advertisement


एलपीजी गैस सिलेंडरों में 100 रुपये की छूट का ऐलान 

इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने एलपीजी गैस सिलेंडरों में 100 रुपये की छूट देने का भी ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* LPG गैस सिंलेंडर के दाम घटाने पर सीएम योगी ने PM मोदी का जताया आभार, कही ये बात...
* DA Hike: पीएम मोदी ने सरकारी कर्मचारियों को दिया होली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि का ऐलान
* खुशखबरी...पीएम मोदी ने देश भर में LPG सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती का किया ऐलान

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत
Topics mentioned in this article