तेलंगाना में कथित हॉर्स ट्रेडिंग के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

जनहित याचिका में मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में SIT से जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
सुप्रीम कोर्ट.
नई दिल्ली:

तेलंगाना में कथित हॉर्स ट्रेडिंग (Horse trading ) के मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जनहित याचिका (PIL) दाखिल की गई है. बीते दिनों तेलंगाना में TRS के विधायकों की कथित खरीद फरोख्त के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जनहित याचिका में मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में SIT से जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है. वकील एमएल शर्मा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दाखिल की गई है. 

याचिका में IPC की धारा 420, 120B और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. याचिका में TRS को भी पक्षकार बनाया गया है. याचिका में कहा गया है कि न्याय के हित को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट को मामले में दखल देना चाहिए.

याचिका में कहा गया है कि, भारत जैसे लोकतांत्रिक देश के बुनियादी ढांचे के लिए हॉर्स ट्रेडिंग गंभीर खतरा है. इसका पता लगाना आसान नहीं होता है. याचिका में पद का दुरुपयोग करके राजनीतिक शक्ति प्राप्त करने की कोशिश करने का आरोप गृह मंत्री और केंद्र सरकार पर लगाया गया है.

याचिका में कहा गया है कि हॉर्स ट्रेडिंग सिर्फ तेलंगाना तक सीमित नहीं है, यह गैर BJP राज्यों राजस्थान, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अन्य के लिए भी एक गंभीर खतरा है.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा' : Union Minister Dr Mansukh Mandaviya
Topics mentioned in this article