नए साल पर कश्मीर में बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को होना पड़ेगा निराश

नए साल पर कश्मीर में बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को होना पड़ेगा निराश

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:

कश्मीर में रातभर बादल छाए रहने के कारण गुरुवार को न्यूनतम तापमान में सुधार दर्ज किया गया. इसके बावजूद नववर्ष की पूर्व संध्या पर बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को निराश होना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में बारिश या बर्फबारी की संभावना बेहद कम है. कश्मीर में अप्रत्याशित शुष्क मौसम के कारण पहले ही सूखे जैसी स्थिति बनी हुई है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, घाटी में रातभर बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में सुधार हुआ है.

अधिकारी के मुताबिक, श्रीनगर में बुधवार रात का तापमान शून्य से 3.0 डिग्री कम दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार को यह शून्य से 4.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. पहलगाम में बुधवार रात का तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार रात यह शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस कम था. गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

अधिकारी के मुताबिक, लद्दाख के लेह शहर में भी रात के तापमान में सुधार हुआ है. गुरुवार को लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 7.9 डिग्री कम दर्ज किया गया, जो कि बुधवार को शून्य से 12.9 डिग्री कम था.

अधिकारी ने कहा, जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री, कटरा का 10.1 डिग्री, बटोट का 7.9 डिग्री, बनिहाल का 3.0 डिग्री और भदरवाह का 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें