मध्य प्रदेश में गोहत्या के शक में दो युवकों की हत्या, हिन्दू संगठनों पर लगा आरोप

सिवनी जिले के बरघाट विधानसभा के तहत सिमरिया गांव में दो आदिवासी युवकों की पीट पीट कर हत्या कर दी गई वहीं हत्या का आरोप बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर लगा है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
M
सिवनी:

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में दो आदिवासी युवकों की पीट-पीटकर हत्या ( two tribal youths Killed ) करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक ओर अभी खरगोन की घटना शांत भी नहीं हुई थी, वही सिवनी जिले के बरघाट विधानसभा के तहत सिमरिया गांव में दो आदिवासी युवकों की पीट पीट कर हत्या (Mob Lynching) कर दी गई वहीं हत्या का आरोप बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर लगा है. बताया जा रहा है कि बजरंग दल के लोगों द्वारा बीती रात 2 आदिवासियों को गोवंश हत्या (Cow Slaughter) के शक में पकड़ा गया और उन लोगों की इतनी पिटाई की गई कि दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

मॉब लिंचिंग और हेट क्राइम को लेकर क्या है सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन? यहां बारीकी से समझें

आरोपियों के घर चलाया जाए बुलडोजर

वहीं इस मामले पर पूरा आदिवासी समाज आक्रोशित हो गया है. इसके बाद कुरई के नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. घटना की जानकारी लगते ही बरघाट विधायक अर्जुन काकोडिया भी मौके पर  गए और चक्का जाम कर दिया. विधायक की मांग है कि जैसा कि शिवराज सरकार पूरे मध्य प्रदेश में आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला रही है, वैसे ही इन आरोपियों के घर पर ही तत्काल बुलडोजर चलाया जाए.

Advertisement

पूरे मध्य प्रदेश से बजरंग दल दल पर प्रतिबंध लगाया जाए मामले की गंभीरता को देखते हुए सिवनी एसपी और कलेक्टर भी घटनास्थल पर पहुंचे. विधायक को समझाया बुझाया गया. वहीं अभी आरोपी युवक फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द ने गिरफ्तार कर लिया जाएगा. खबरों के मुताबिक, 15-20 लोगों के समूह ने इन युवकों को बुरी तरह पीटा. पुलिस का कहना है कि 20 लोगों के खिलाफ मामला कुराई पुलिस ने दर्ज किया गया है. यह घटना सोमवार रात ढाई-तीन बजे के करीब हुई है. इनमें से छह व्यक्तियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि 2-3 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. 

Advertisement

पुलिस का कहना है कि पीड़ितों के घर से कुछ मांस बरामद किया गया है, जिसकी जांच कराई जा रही है. शिकायतकर्ता ब्रजेश बट्टी भी इस हमले में घायल हुआ. उसने कहा, भीड़ ने सागर निवासी संपत बट्टी और सिमरिया निवासी धनसा पर लाठी-डंडों से हमला किया.  कांग्रेस विधायक काकोदिया का आरोप है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने पीड़ित परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा और रोजगार दिए जाने की मांग की. 

Advertisement

ये भीं पढ़ें-

जोधपुर में हिंसक झड़प के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 4 जवान घायल: 10 बड़ी बातें 

"नवाज शरीफ के साथ केक नहीं काटा": राहुल गांधी के दोस्त की शादी में शरीक होने पर कांग्रेस का जवाब

Advertisement

अच्छे दिन आएंगे... हम डरते नहीं, हम लड़ना जानते हैं : ईद के मौके पर ममता बनर्जी

Video :ईद पर सजदे में झुके सिर, इबादत कर मांगी अमन-चैन की दुआ

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article