मध्य प्रदेशः एक दिन में 24.20 लाख से ज्यादा लोगों को लगाया कोरोना का टीका, बनाया नया रिकाॅर्ड

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बुधवार को 24.20 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 (COVID-19) रोधी टीका लगाया गया. एक अधिकारी ने बताया कि देश के किसी राज्य में एक दिन में लगाए गए टीकों का यह सर्वाधिक रिकॉर्ड है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
मध्य प्रदेश में बुधवार को 24.20 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया गया. (फाइल)
भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दो दिवसीय विशाल टीकाकरण अभियान (Vaccination Campign) के दौरान बुधवार को पहले दिन 24.20 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 (COVID-19) रोधी टीका लगाया गया. प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि देश के किसी राज्य में एक दिन में लगाए गए टीकों का यह सर्वाधिक रिकॉर्ड है. इससे पहले 21 जून को मध्य प्रदेश में एक ही दिन में सर्वाधिक 17.62 लाख लोगों का टीके लगाए गए थे. 

प्रदेश के अतिरिक्त टीकाकरण निदेशक डॉ संतोष शुक्ला ने बताया कि दो दिवसीय अभियान के पहले दिन बुधवार को राज्य में 24.20 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है. 

Coronavirus India Live Updates: अक्टूबर से बच्चों को लगेगा टीका, 24 घंटे में 23 फीसदी बढ़े COVID-19 केस

उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार सुबह आंकड़ों को अद्यतन किया गया क्योंकि दुर्गम इलाकों और वन क्षेत्रों में स्थित दूरस्थ टीकाकरण केंद्रो का विवरण देर रात तक पहुंचा. 

देश में कुल नए COVID-19 केसों में 64.63 प्रतिशत केस सिर्फ केरल से

अधिकारी ने कहा कि इस साल जनवरी में मध्य प्रदेश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद से बुधवार रात तक चार करोड़ 20 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

भारत में 24 घंटे में नए COVID-19 केसों में लगभग 23 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटे में 46,164 नए मामले सामने आए और 607 लोगों की मौत हुई. भारत में सक्रिय मामले की संख्या 3,33,725 है और रिकवरी रेट 97.63% है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terrorist Attack: Jammu Kashmir के Rajouri में हुए आतंकी हमलों पर बड़ा ख़ुलासा