मध्य प्रदेश: छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने महिला पर किया हमला, चेहरे पर लगे 118 टांके

मुख्यमंत्री ने कहा, " अन्याय का प्रतिकार करना अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम है. इस नाते सीमा अन्य महिलाओं के लिए प्रेरक भी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घायल महिला को एक लाख रुपए की राशि प्रदान की.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र में बीते नौ जून की शाम रोशनपुरा चौराहे के पास महिला के साथ मारपीट और पेपर-कटर से चेहरे पर वार करने के मामले में पुलिसिया कार्रवाई जारी है. इधर, रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवाजी नगर स्थित सीमा के निवास जाकर उससे भेंट की और हालचाल पूछा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने घायल महिला को एक लाख रुपए की राशि प्रदान की. उन्होंने कहा कि सीमा का साहस सराहनीय है. उसने बदमाशों की आपत्तिजनक हरकत पर हिम्मत से उनका मुकाबला किया. राज्य शासन द्वारा सीमा का उपचार कराया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा, " अन्याय का प्रतिकार करना अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम है. इस नाते सीमा अन्य महिलाओं के लिए प्रेरक भी है. उसके बच्चे पढ़ाई करते हैं. ऐसे में उनके सहयोग के लिए कलेक्टर, भोपाल को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई के निर्देश पुलिस कमिश्नर भोपाल और अन्य अधिकारियों को दिए गए हैं." 

बता दें कि पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी के लिए पांच टीमें गठित की हैं. वहीं, 11 जून की देर रात रोशनपुरा झुग्गी निवासी मुख्य आरोपी बादशाह बेग (38) को उसके साथी अजय उर्फ़ बिट्टी सिबदे (18) के साथ पुलिस ने दबोच लिया है. जबकि तीसरा आरोपी निखिल अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है. साथ ही घटना में प्रयुक्त पेपर कटर और ऑटो भी ज़ब्त कर लिए गए हैं.

आरोपियों ने बताया कि नौ जून की शाम को श्री पैलेस होटेल के पास ऑटो को खड़ा करने को लेकर आरोपी की फ़रियादि महिला से बहस हुई थी. महिला द्वारा रोक टोक करने को अपनी बेइज़्ज़ती मानते हुए, आरोपी बादशाह बेग ने आग बबूला होकर योजनाबद्ध तरीक़े से महिला के वहां से निकलने का इंतेज़ार किया और थोड़ी ही दूरी पर महिला के वहां से गुजरने पर पेपर कटर से वार कर उसको ज़ख़्मी कर भाग निकला.

पुलिस ने फ़रियादी महिला से पूछताछ कर आरोपियों का हुलिया तैयार किया और उसके आधार पर पतासाजी शुरू की. चश्मदीदों, सीसीटीवी फ़ुटेज और साइबर टीम की मदद से आरोपियों की शिनाख्त हुई और पुलिस टीम द्वारा रोशनपुरा के आस पास के इलाकों में कॉम्बिंग शुरू की गई. इसी क्रम में थाना टीटी नगर द्वारा आरोपी को अपनी गिरफ़्त में लिया गया और आगे की पूछताछ शुरू की गई.

यह भी पढ़ें -

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर प्रदर्शन: जमीयत ने गिरफ्तारी और पुलिस गोलीबारी की निंदा की

13 जून को मुंबई और नागपुर में ईडी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Topics mentioned in this article