2 years ago

Gujarat Bridge Collapse live Updates : गुजरात के मोरबी शहर में रविवार की शाम माच्छू नदी पर बने केबल पुल के टूटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख प्रकट किया है और कल मोरबी जाएंगे. यह पुल करीब एक सदी पुराना था और मरम्मत एवं नवीनीकरण कार्य के बाद इसे आमजन के लिए पांच दिन पहले ही खोला गया था. गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने मोरबी में संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने इस हादसे की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि अंग्रेज़ों के समय का यह ‘‘हैंगिंग ब्रिज'' जिस समय टूटा, उस समय उस पर कई महिलाएं और बच्चे मौजूद थे. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कुछ लोगों को पुल पर कूदते और उसके बड़े तारों को खींचते हुए देखा गया. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि पुल उस पर ‘‘लोगों की भारी भीड़'' के कारण टूट कर गिर गया हो. (भाषा इनपुट के साथ) 

Here are the updates on Gujarat cable bridge collapse:

Oct 31, 2022 14:42 (IST)
सोनिया गांधी ने लोगों की मौत पर दुख जताया
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात के मोरबी में पुल टूटने के कारण 140 से अधिक लोगों की मौत पर सोमवार को दुख जताया और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की.
Oct 31, 2022 13:42 (IST)
Oct 31, 2022 13:03 (IST)
"घटना ने लोगों को आहत और दुखी किया": गृह मंत्री अमित शाह
Oct 31, 2022 12:23 (IST)
राहुल गांधी ने पीड़ितों के लिए रखा मौन
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने यहां 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान गुजरात के मोरबी शहर में पुल हादसे में मारे गए लोगों की याद में दो मिनट का मौन रखा.
Oct 31, 2022 11:42 (IST)
गुजरात के मुख्यमंत्री ने घटनास्थल का किया दौरा
Oct 31, 2022 11:00 (IST)
RJD ने BJP सरकार पर साधा निशाना
RJD ने हादसे पर ट्वीट करते हुए कहा, चूंकि गुजरात में 27 सालों से BJP सरकार है इसलिए सब बिकाऊ लोग मौन है.
Advertisement
Oct 31, 2022 10:30 (IST)
"बेहद दुःखद...": मोरबी हादसे पर राहुल गांधी
गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की हर संभव सहायता करें.
Oct 31, 2022 10:05 (IST)
मोरबी में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे गुजरात CM
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आज सुबह मोरबी में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने तलाशी अभियान, राहत-बचाव अभियान सहित कई मामलों की जानकारी ली.
Advertisement
Oct 31, 2022 10:02 (IST)
"पीड़ित परिवारों के साथ है सरकार": PM मोदी
पीएम ने कहा कि गुजरात सरकार कल शाम से ही राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. केंद्र सरकार से गुजरात सरकार को हर संभव मदद दी जा रही है. NDRF और सेना तैनात है.
Oct 31, 2022 09:35 (IST)
गुजरात के मोरबी में पुराने पुल के ढहने से जुड़े 5 प्रमुख तथ्य
कल एक वीडियो में कई लोगों को पुल पर कूदते और दौड़ते हुए देखा गया था. उनकी इन हरकतों से केबल ब्रिज हिलता हुआ नजर आया था.
Advertisement
Oct 31, 2022 09:20 (IST)
हादसे पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख
गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमाम अन्य नेताओं ने दुख जताया. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं से राहत एवं बचाव कार्य में हर संभव मदद करने को कहा है.
Oct 31, 2022 09:06 (IST)
मोरबी हादसे के कारण अरविंद केजरीवाल ने रद्द किए अपने कार्यक्रम
मोरबी हादसे के कारण अरविंद केजरीवाल ने अपने सारे प्रोग्राम रद्द कर दिए हैं. अरविंद केजरीवाल का आज हरियाणा के आदमपुर में रोड शो था. हरियाणा के आदमपुर में उपचुनाव के लिए ये रोड शो करना था.
Advertisement
Oct 31, 2022 09:02 (IST)
गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मोरबी पुल हादसे पर दुख व्यक्त किया. जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल रविवार रात दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने सिविल अस्पताल में घायलों से मुलाकात भी की.
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article