सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड : 7 जून से 424 VVIPs की सुरक्षा बहाल करेगी पंजाब सरकार

पंजाब में हाल ही में सिक्योरिटी रिव्यू के बाद 424 लोगों की सुरक्षा कम कर दी गई थी, या वापस ले ली गई थी. सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी उनमें से एक थे, जिनकी सुरक्षा वापस होने के अगले ही दिन उनकी हत्या कर दी गई थी.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

पंजाब सीएम भगवंत मान (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब में वीवीआईपी की सिक्योरिटी (VVIP Security) वापस लिए जाने को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab Haryana High Court) में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पिछली सुनवाई में सरकार से जवाब मांगा था. जिसमें आज पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के सामने आप सरकार ने सभी 424 लोगों की सुरक्षा वापस दिए जाने की बात कही है. अब 7 जून से वापस ली गई सुरक्षा फिर से बहाल की जाएगी.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की याचिका को पंजाब-हरियाणा HC ने किया खारिज, फर्जी एनकाउंटर का बताया था डर

गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या किए जाने के पांच दिन बाद, पंजाब सरकार ने आज कहा कि 420 से अधिक वीवीआईपी के लिए सुरक्षा कवर 7 जून से फिर से बहाल कर दिया जाएगा. पूर्व मंत्री ओपी सोनी की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को ये बताया.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से वीवीआईपी की सुरक्षा कम करने को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की आलोचना हो रही है.

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने एसआईटी का किया पुनर्गठन 

उच्च न्यायालय द्वारा सुरक्षा कवर में कटौती के सवाल पर, पंजाब सरकार ने कहा कि उसे 6 जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की वर्षगांठ के लिए सुरक्षा कर्मियों की आवश्यकता है. 7 जून से हम सुरक्षा फिर से बहाल कर देंगे. बता दें कि जून 1984 में स्वर्ण मंदिर में आतंकवादियों को मार गिराया गया था.

पंजाब में हाल ही में सिक्योरिटी रिव्यू के बाद 424 लोगों की सुरक्षा कम कर दी गई थी, या वापस ले ली गई थी. सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी उनमें से एक थे, जिनकी सुरक्षा वापस होने के अगले ही दिन उनकी हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद चारों तरफ भगवंत मान सरकार की जमकर आलोचना हुई और मामला कोर्ट तक पहुंच गया.

'क्या अब आपका खजाना भर गया?', मूसेवाला की मां का फूटा AAP सरकार पर गुस्सा

सिद्धू मूसेवाला के हत्‍यारे अब भी गिरफ्त से बाहर, पंजाब पुलिस ने किया पहचान का दावा

Advertisement