"ऑनलाइन गेम्स में अवैध सट्टेबाजी पर रोक, विज्ञापन भी नहीं दिखाए जाएंगे": NDTV से बोले IT मंत्री

आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि नियम में यह प्रावधान किया गया है कि गेम में जो भी ऑनलाइन बेटिंग या वेजरिंग का फंक्शनैलिटी होगा, वह गेम इंडिया में उपलब्ध नहीं हो सकेगा और उसे अनुमति नहीं दी जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
आईटी मंत्री ने कहा कि अवैध सट्टेबाजी अब बंद हो गई है.
नई दिल्ली:

आनलॉइन गेमिंग (Online Gaming) में अवैध सट्टेबाजी पर रोक लगाने को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) ने एडवाइजरी जारी की है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) ने सभी मीडिया प्लेटफॉर्म को इससे जुड़े विज्ञापन नहीं दिखाने की सलाह दी है. केंद्रीय आईटी और संचार राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इससे जुड़े नए आईटी नियमों को लेकर एनडीटीवी से बात की.

राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सट्टेबाजी आज से बंद हो गई है. जो ऑनलाइन खेलों में अवैध सट्टेबाजी कर रहे थे, वह अब अवैध माने जाएंगे. उन्होंने कहा कि जो भी ऑनलाइन गेम जुएबाजी या सट्टेबाजी को बढ़ावा दे रहे थे, उन पर प्रतिबंध लगेगा.

केंद्रीय मंत्री ने एनडीटीवी से कहा कि नियम में यह प्रावधान किया है कि गेम में जो भी ऑनलाइन बेटिंग या वेजरिंग का फंक्शनैलिटी होगा, वह गेम इंडिया में उपलब्ध नहीं हो सकेगा और उसे अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने स्टेकहोल्डर्स के साथ विचार विमर्श करने के बाद आईटी नियमों में संशोधन किया है.
 

Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत पाई कांग्रेस, हार के कारणों का पता लगाने में जुटी पार्टी
Topics mentioned in this article