चीन के लिए क्या FDI का दरवाजा खोलने वाली है सरकार? जानिए NDTV से इंटरव्यू में क्या बोलीं वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने कहा कि चीन से एफडीआई को लेकर कोई गंभीर चर्चा नहीं हुई है. हां कुछ सरकारी विभाग में पीएन-3 के विषय को समझकर डोमेन एक्सपर्ट्स या टेक्नोक्रैट को वीजा देने को लेकर चर्चा हो रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने खास बातचीत की. संसद में पेश किए गए बजट को लेकर पूछे गए सवालों का वित्त मंत्री ने विस्तार से जवाब दिया. क्या सरकार चीन के लिए FDI का दरवाजा खोलने वाली है? इस सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि फिलहाल चीन से एफडीआई को लेकर कोई गंभीर चर्चा नहीं हुई है.

निर्मला सीतारमन ने कहा कि ऐसा कोई सेक्टर नहीं है, जिसको सरकार ने छोड़ा है. पिछले 10 सालों में सरकार ने सभी को धीरे-धीरे खोला है और जो खुला था उसमें एफडीआई के कौम्पोनेंट को बढ़ाया है. इस पर काफी काम हुआ है. सभी सेक्टरों को बढ़ाया गया है.

उन्होंने कहा कि 2021 के बजट के समय जब पब्लिक सेक्टर इंटरप्राइजेज के जरिए इसकी घोषणा हुई, तब से स्पेस सेक्टर में ओपन हुआ है. एफडीआई को लेकर भी मौके ज्यादा बढ़े हैं. ऐसा कोई सेक्टर नहीं है जिसमें हमने एफडीआई रिजेक्ट किया है. हम सभी को सभी सेक्टर में इनवाइट कर रहे हैं.

वित्त मंत्री ने कहा कि चीन से एफडीआई को लेकर कोई गंभीर चर्चा नहीं हुई है. हां कुछ सरकारी विभाग में पीएन-3 के विषय को समझकर डोमेन एक्सपर्ट्स या टेक्नोक्रैट को वीजा देने को लेकर चर्चा हो रही है, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ है. वहीं चीन से एफडीआई इन्वेस्टमेंट को लेकर मेरे सामने कोई चर्चा नहीं हुई है.

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''