शराब नीति केस : मनीष सिसोदिया से आज तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी ED

जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया से ये पूछताछ तिहाड़ की जेल नंबर एक में होगी. ईडी के तीन अफसरों की टीम तिहाड़ जेल के लिए निकल चुकी है. ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से इजाजत ली है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
M

दिल्ली शराब नीति मामले में आज ईडी मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक ये पूछताछ तिहाड़ की जेल नंबर एक में होगी. ईडी के तीन अफसरों की टीम तिहाड़ जेल पहुंच चुकी है. ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से इजाजत ली है. कहा ये भी जा रहा है कि सिसोदिया आज पूछताछ के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं. कोर्ट ने सिसोदिया से पूछताछ के लिए ईडी को 3 दिन की इजाजत दी है. सिसोदिया से पूछताछ करने का ईडी का आज पहला दिन है. आबकारी नीति मामले में ही ईडी ने अरुण पिल्लई को गिरफ्तार किया है. इस मामले में ये 11वीं गिरफ्तारी है.

इससे पहले भी इस मामले में कई गिरफ्तारियां हो चुकी है. बीते दिन ही शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हुई थी. कोर्ट ने कल ही उन्हें 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सीबीआई ने अदालत से कहा कि उसे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया की हिरासत की अब जरूरत नहीं है. सिसोदिया को विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल के समक्ष पेश किया गया था. 

आप नेता को पूछताछ के लिए पहले पांच दिन और बाद में दो दिन के लिये सीबीआई की हिरासत में सौंपा गया था. यह अवधि समाप्त होने के बाद सिसोदिया को अदालत में आज पेश किया गया था. शुरुआत में, सीबीआई के वकील ने अदालत के समक्ष दलील दी कि जांच एजेंसी अभी आप नेता की हिरासत की फिलहाल मांग नहीं कर रही है, लेकिन बाद में आवश्यकता होने पर वह हिरासत का अनुरोध कर सकती है.

Advertisement

सीबीआई ने आप समर्थकों और मीडिया पर इस मामले का 'राजनीतिकरण' करने का भी आरोप लगाया. सीबीआई ने दावा किया कि जिन गवाहों का अभी तक सामना नहीं हुआ है, वे आरोपी (सिसोदिया) के व्यवहार से ‘भयभीत' हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "तुम्‍हारी जिंदगी में रंग वापस लाऊंगा...", सुकेश ने होली पर जैकलीन फर्नांडिस से किया वादा, लिखा ये ख़त

Advertisement

ये भी पढ़ें : मेघालय-नागालैंड : PM मोदी की मौजूदगी में शपथ समारोह आज

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article