25 करोड़ की चोरी : पहले रेकी, फिर ग्‍लब्‍स पहनकर वारदात; ज्‍वैलरी शोरूम में खाना और छेनी-हथौड़ी लेकर पहुंचा था आरोपी

पुलिस ने बताया कि उसने अकेले ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया और उसकी एंट्री-एग्जिट देखकर भी ऐसा ही लग रहा है. हालांकि पुलिस ने कहा कि हो सकता है कि साजिश में कोई और भी शामिल हो, इसकी जांच की जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 24 mins

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पर पहले से ही चोरी की वारदात के 14 मामले दर्ज हैं.

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में ज्‍वैलरी शोरूम में हुई 25 करोड़ की चोरी (25 crore theft) मामले में आरोपी लोकेश श्रीवास को पुलिस ने गिरफ्त किया है. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने इस चोरी को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपी इतनी बड़ी चोरी को अंजाम देने से पहले रेकी के इरादे से दिल्‍ली आया था. साथ ही आरोपी ने अकेले ही पूरी वारदात को अंजाम दिया. इसके लिए वो पूरी तैयारी के साथ दिल्‍ली आया था. पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ विभिन्‍न जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम देने के कई मामले पहले से ही दर्ज है. 

दक्षिणी पूर्वी दिल्‍ली के डीसीपी राकेश देव ने बताया कि लोकेश श्रीवास चोरी करने से पहले दो बार दिल्‍ली आया था. साथ ही उन्‍होंने बताया कि 24 सितंबर को रविवार की शाम को आरोपी चोरी के इरादे से ज्‍वैलरी शोरूम में दाखिल हुआ. उसने उस दिन कुछ नहीं किया. उस दिन उसने आराम और चोरी की प्‍लानिंग की. इसके अगले दिन उसने चोरी को अंजाम दिया. 

चोरी करने खाना और छेनी-हथौड़ी लेकर पहुंचा 

पुलिस ने बताया कि अपना खाना साथ लेकर गया था. साथ ही चोरी को अंजाम देने के लिए उसके पास छेनी-हथौड़ी भी थी. पुलिस ने बताया कि उसने अकेले ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया और उसकी एंट्री-एग्जिट देखकर भी ऐसा ही लग रहा है. हालांकि पुलिस ने कहा कि हो सकता है कि साजिश में कोई और भी शामिल हो, इसकी जांच की जा रही है. 

Advertisement
कई राज्‍यों में चोरी की वारदातों में आरोपी 

लोकेश श्रीवास शातिर अपराधी है और उस पर पहले से ही चोरी की वारदात के 14 मामले दर्ज हैं. आरोपी ने दिल्‍ली के साथ ही आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी चोरी की वारदातें की है. 

Advertisement
ज्‍वैलरी शोरूम में चोरी करने में महारत 

उन्‍होंने कहा कि यह फुल टाइम चोर है. करीब एक दशक पहले लोकेश एक सैलून में काम करता था. शोरूम इसके चाचा का है. उन्‍होंने बताया कि ज्‍वैलरी शोरूम में चोरी करने में उसे महारत हासिल है.  

Advertisement
ग्‍लब्‍स पहनकर वारदात को दिया अंजाम 

पुलिस ने बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद लोकेश सीधा सीधा दिल्ली के बस अड्डे गया. पुलिस को इस बारे में छत्तीसगढ़ से भी अहम जानकारियां मिली हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ग्लब्स पहनकर वारदात को अंजाम दिया था. 

Advertisement

बता दें कि पुलिस ने आरोपी लोकेश श्रीवास को 29 सितंबर को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी: छत्तीसगढ़ से 3 बदमाश गिरफ्तार, सोना जब्त; हो रही पूछताछ
* 'चोरी की रात पड़ोस में चल रही थी पार्टी.. खुले थे दरवाजे', दिल्ली ज्वेलरी शॉप चोरी मामले में नया अपडेट
* दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी : ज्वेलरी शोरूम में सेंध लगाकर चोरों ने उड़ाए 25 करोड़ के आभूषण