"राष्ट्रीय पार्टी बनने पर AAP के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई", गुजरात चुनाव परिणाम के बाद केजरीवाल का बयान

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर AAP के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर लोगों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर AAP के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर लोगों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है. उन्होंने कहा कि जितने वोट आम आदमी पार्टी को गुजरात में मिले हैं उसके हिसाब से कानूनन उनकी पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि महज 10 साल पहले आम आदमी पार्टी का गठन किया गया था. इतने कम समय में लोगों ने काफी प्यार दिया है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में में वोट शेयर के लिहाज से बात करें तो बीजेपी ने अब तक 53 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया है जो 2017 के विधानसभा चुनावों की 49.1 की तुलना में करीब चार फीसदी  अधिक है. कांग्रेस 27 फीसदी वोट शेयर के आसपास है. पिछली बार के 41.4 फीसदी के वोट शेयर की तुलना में काफी गिरावट आई है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी.

भाजपा ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. शाम 4.40  बजे तक गुजरात में अब तक 118 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं, जिसमें से 102 सीट पर भाजपा ने जीत हासिल कर ली है. इसके अलावा कांग्रेस ने आठ, आम आदमी पार्टी चार, तीन निर्दलीय और एक सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में 68 में से 52 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें से 32 पर कांग्रेस, 17 पर भारतीय जनता पार्टी और तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

 

Featured Video Of The Day
Maharashtra विधानभवन में Team India के 4 सितारों का CM Eknath Shinde करेंगे सम्मान