"दशहरा तक संघर्ष विराम" : महुआ मोइत्रा के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले BJP सांसद

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर लगातार निशाना साध रहे बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे 26 अक्टूबर को लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होकर अपने बयान दर्ज कराएंगे

Advertisement
Read Time: 15 mins

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर “सवाल पूछने के बदले पैसे” के आरोपों को लेकर  लगातार निशाना साधने के बाद बीजेपी (BJP) सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने रविवार को कहा कि वे "24 अक्टूबर को दशहरा तक संघर्ष विराम" रखेंगे. दुबे को 26 अक्टूबर को लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ अपने आरोपों के संबंध में बयान दर्ज कराना है. महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल उठाने के बदले में व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेने का आरोप है.

महुआ खुद पर लगे आरोपों को खारिज करती रही हैं और उन्होंने दावा किया है कि भाजपा अदाणी समूह के इशारे पर उन्हें निशाना बना रही है. महुआ संसद के अंदर और बाहर अदाणी समूह पर निशाना साधती रही हैं.

निशिकांत दुबे ने ‘एक्स' पर लिखा, “दुर्गा पूजा के पावन अवसर के चलते मैं आज अष्टमी से 24 अक्टूबर को दशमी तक के लिए अपनी ओर से संघर्ष विराम कर रहा हूं.”

दुबे ने इस मामले में शनिवार को लोकपाल के समक्ष महुआ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई के आरोपों के बाद महुआ ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर भाजपा सांसद पर मानहानि का आरोप लगाया है.

निशिकांत दुबे की शिकायत को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की आचार समिति को भेज दिया है.

रियल एस्टेट से लेकर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाले समूह हीरानंदानी के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने हाल ही में एक हस्ताक्षरित हलफनामे में दावा किया था कि उन्होंने (महुआ ने) “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बदनाम और शर्मिंदा करने के लिए गौतम अदाणी को निशाना बनाया था.

Advertisement

हालांकि, महुआ ने हीरानंदानी के हलफनामे की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि इसे “पीएमओ द्वारा तैयार किया गया था” और उनके परिवार के कारोबार को 'पूरी तरह से बंद' करने की 'धमकी' देकर उन्हें इस पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया था.

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को कहा कि संसदीय आचार समिति की जांच पूरी होने के बाद पार्टी इस मामले पर निर्णय लेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

कैश कांड : TMC महुआ मोइत्रा के खिलाफ लेगी एक्शन, पार्टी ने मांगा जवाब

महुआ मोइत्रा घूसकांड में TMC ने पल्ला झाड़ा, महासचिव कुणाल घोष बोले- कोई टिप्पणी नहीं

बीजेपी सांसद ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच के लिए लोकपाल को लिखी चिट्ठी

Topics mentioned in this article