बुलंदशहर : अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, मामला दर्ज

बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के कोतवाली देहात इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान में घायल एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो जाने के बाद पुलिस (Police) ने चार लोगों के खिलाफ ‘लापरवाही के चलते हुई मौत’ के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
बुलंदशहर:

बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के कोतवाली देहात इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान में घायल एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो जाने के बाद पुलिस (Police) ने चार लोगों के खिलाफ ‘लापरवाही के चलते हुई मौत' के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने यह जानकारी दी. मामले में पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार स्थानीय नगर पालिका के आदेश पर स्थानीय ठेकेदार मोहित चौधरी और अन्य दो मई को अतिक्रमण हटाने पहुंचे. कोतवाली देहात इलाके के आवास विकास द्वितीय के अंतर्गत टाडा की झोपड़ी के रहने वाले गोपाल द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक दो मई को दोपहर तीन बजे मोहित और अन्य लोग टाडा की झोपड़ी में बुलडोजर लेकर पहुंचे और गोपाल के बहनोई रोहताश और दूसरे लोगों के मकान तोड़ने लगे.

रोहताश, उसके घरवालों और मोहल्ले के लोगों ने विरोध किया और मकान तोड़े जाने के बाबत आदेश की प्रति मांगी तो मोहित और अन्य ने रोहताश और मोहल्लेवालों के साथ मारपीट की. पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर बताया कि मकान के अंदर लोगों के होने की जानकारी देने के बाद भी जबरदस्ती मकान पर बुलडोजर चला कर तोड़ दिया गया. इसमें रोहताश, सुमित और नरेश को गंभीर चोट आई. रोहताश का दावा है कि वह इस घर में 70 से अधिक साल से रह रहे हैं. परिजनों का आरोप है कि कार्रवाई से पहले उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया.

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर शशांक सिंह ने बताया बीती दो मई को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अतिक्रमण हटाने के दौरान रोहताश नामक शख्स की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी. शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मोहित चौधरी एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

इसे भी पढ़ें : AAP विधायक अमानतुल्ला खान को मिली जमानत, अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करने पर हुई थी गिरफ्तारी

Advertisement

"BJP नेता आदेश गुप्‍ता ने किया है अतिक्रमण, नहीं तोड़ा, तो बुलडोज़र चलाकर AAP तोड़ेगी घर"

आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, एमसीडी के अतिक्रमण रोधी अभियान के विरोध पर हुई कार्रवाई

इसे भी पढें : 'आदेश गुप्ता के घर पर है अतिक्रमण, नहीं हटाया तो हम कल बुलडोज़र से हटाएंगे': AAP का दावा

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article