अयोध्या : राम मंदिर से सामने आई 'सितारों' की सेल्‍फी, तस्‍वीरों में देखिए 'प्राण प्रतिष्‍ठा' की खुशी

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: PM मोदी के संबोधन के दौरान कई सेलेब्‍स अपनी सीटों पर सेल्फी लेते देखे गए. इनमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रोहित शेट्टी, कैटरीना कैफ, आयुष्मान खुराना शामिल थे. 

Advertisement
Read Time: 20 mins
Ram Mandir Inauguration Ceremony: अयोध्‍या के राम मंदिर में मशहूर हस्तियों ने सेल्‍फी ली.
नई दिल्‍ली:

अयोध्‍या (Ayodhya) के भव्‍य राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्‍ठा (Ramlala Pran Pratishtha) के मौके पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), चिरंजीवी, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ सहित बड़ी संख्‍या में बॉलीवुड कलाकार और मशहूर हस्तियां पहुंची. फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और राजकुमार हिरानी, अभिनेता आयुष्मान खुराना, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उनके पति श्रीराम नेने के साथ ही निर्माता महावीर जैन भी अयोध्‍या पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जब लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस वक्‍त कई लोग अपनी सीटों पर सेल्फी लेते देखे गए.

सेल्‍फी लेने वालों में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रोहित शेट्टी, कैटरीना कैफ, आयुष्मान खुराना, माधुरी दीक्षित, राजकुमार हिरानी, ​​आकाश अंबानी और विक्की कौशल शामिल थे. 

रविवार को अयोध्‍या पहुंचने वालों में हेमा मालिनी, रजनीकांत, पवन कल्याण, शंकर महादेवन, मधुर भंडारकर, सुभाष घई, शेफाली शाह, विपुल शाह, रणदीप हुड्डा, लिन लैशराम, आदिनाथ मंगेशकर, अनु मलिक और सोनू निगम भी शामिल थे. 

इससे पहले दिन में चिरंजीवी को अयोध्या एयरपोर्ट पर एक चार्टर्ड विमान से बाहर निकलते देखा गया था. उनके साथ उनकी पत्नी सुरेखा और बेटे 'आरआरआर' स्टार राम चरण भी थे. 

राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के मौके पर आयोजित समारोह में मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्‍चन भी नजर आए. उनके साथ ही अभिषेक बच्‍चन भी समारोह में पहुंचे थे. 

अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में अपनी शुभकामनाएं दी हैं. दोनों स्‍टार अपनी आगामी फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" की शूटिंग कर रहे हैं. अक्षय कुमार ने वीडियो संदेश में कहा, "हम दोनों आपको जय श्री राम की शुभकामनाएं देते हैं! यह दुनिया भर में भगवान राम के सभी भक्तों के लिए बड़ा दिन है. सैकड़ों वर्षों के इंतजार के बाद रामलला अयोध्या के भव्य मंदिर में अपने निवास स्थान पर लौट रहे हैं. इस पवित्र दिन पर हम आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं देते हैं." 

Advertisement

इस मौके पर टाइगर श्रॉफ ने कहा कि इस दिन को हकीकत बनते देखना बड़ी बात है. उन्‍होंने कहा, "हम उस समय का इंतजार कर रहे हैं, जब हम श्री राम के स्वागत के लिए दीपक जलाएंगे." टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ आज 'प्राण प्रतिष्ठा' में शामिल हुए. 

आज देश एक साथ आया है : अनुपम खेर 

रविवार को अयोध्‍या पहुंचे अनुपम खेर ने कहा कि धर्म की परवाह के बिना आज देश एक साथ आया है. वहीं शनिवार को अयोध्या पहुंचीं कंगना रनौत ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे वह 'पौराणिक काल' में पहुंच गई हैं. उन्होंने मंदिर से अपनी कई तस्वीरों को पोस्ट किया है. 

Advertisement
यह एक दिव्‍य अनुभव है : कंगना 

उन्‍होंने कहा, "यह एक दिव्य अनुभव है. यदि हम विकास के बारे में बात करें तो योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से बदल दिया है. न केवल विकास के दृष्टिकोण से बल्कि आध्यात्मिकता के मामले में भी अयोध्या रोम के वेटिकन सिटी से भी अधिक प्रसिद्ध होगी. हमारे आदर्श रामलला पूरे विश्व का मार्गदर्शन करेंगे." 

समारोह में गायक कैलाश खेर और अभिनेता विवेक ओबेरॉय भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें :

* किसी ने धोईं मंदिर की सीढ़ियां तो कोई लगा रहा था पोंछा, राम भक्ति में स्टारडम भूले ये बॉलीवुड सितारे
* अयोध्या के नए मंदिर में विराजमान हुए रामलला, पीएम मोदी ने की प्राण प्रतिष्ठा
* ''आज मैं प्रभु श्री राम से क्षमा याचना करता हूं...'': प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद PM मोदी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बिखरीं लाशें, हर तरफ चीख-पुकार, दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article