महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के जिले को ज्यादा कोरोना वैक्सीन देने का मुद्दा गरमाया, केंद्र ने मांगा जवाब

कोविन प्लेटफॉर्म के मुताबिक, जहां जनवरी 2021 में जालना में 4,794 डोज दिए गए, वहीं अप्रैल 2021 में 1,34,290 डोज लगाए गए.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के जिले को ज्यादा कोरोना वैक्सीन देने का मुद्दा गरमाया, केंद्र ने मांगा जवाब

Maharashtra Health Minister राजेश टोपे का गृह जिला जालना है (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री (Maharashtra Health Minister) के जिले को ज्यादा कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) देने का मुद्दा गरमा गया है. केंद्र सरकार ने इस पर महाराष्ट्र सरकार से जवाब मांगा है. केंद्र सरकार में अतिरिक्त स्वास्थ्य सचिव विकास शील ने इस पर महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखा है. इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से जवाब तलब किया. दरअसल, एक अखबार की खबर के मुताबिक, जहां राज्य सरकार महाराष्ट्र में वैक्सीन के कम डोज मिलने की बात कह रही है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले जालना को अधिक डोज आवंटित किए गए हैं.

कोविन प्लेटफॉर्म के मुताबिक, जहां जनवरी 2021 में जालना में 4,794 डोज दिए गए, वहीं अप्रैल 2021 में 1,34,290 डोज लगाए गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव विकास शील ने महाराष्ट्र सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ प्रदीप व्यास को पत्र लिख कर इस बारे में प्राथमिकता के आधार पर तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.
पत्र के अनुसार, यह कहा गया है कि जालना जिले को राज्य सरकार द्वारा आवंटित वैक्सीन से ज्यादा कोरोना की डोज दी गई है. जालना जिले में मौजूदा कोविड वैक्सीन का स्टॉक महाराष्ट्र के अन्य जिलों के मुकाबले कहीं अधिक है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com