हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना के बारे में संसद को जानकारी देंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 

सूत्रों का कहना है कि राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे लोकसभा में और इसके बाद ऊपरी सदन यानी राज्‍यसभा में जानकारी देंगे. कल रक्षा मंत्री ने देश के शीर्ष सैन्य अधिकारी को असाधारण साहसी और कर्मठ बताते हुए ट्वीट किया था. 

हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना के बारे में संसद को जानकारी देंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 

राजनाथ सिंह ने कल इस बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी थी.

नई दिल्‍ली :

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) आज संसद के दोनों सदनों को तमिलनाडु (Tamilnadu) के नीलगिरि में हुई हेलीकाप्‍टर दुर्घटना (Chopper Crash) के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat ) और उनकी पत्नी सहित कुल 13 लोगों का निधन हो गया था. सूत्रों का कहना है कि राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे लोकसभा में और इसके बाद ऊपरी सदन यानी राज्‍यसभा में जानकारी देंगे. कल रक्षा मंत्री ने देश के शीर्ष सैन्य अधिकारी को असाधारण साहसी और कर्मठ बताते हुए ट्वीट किया था. 

उन्‍होंने कहा, "तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनकी असामयिक मृत्यु हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. 

CDS जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका का तमिलनाडु में IAF हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन

सिंह ने कल शाम को दिल्ली में जनरल रावत के घर का दौरा किया और इस बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी. साथ ही प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की सुरक्षा समिति के सदस्‍य मंत्रियों से भी मुलाकात की. 

"20 मिनट की उड़ान में क्या गलत हुआ, यह निर्धारित करना मुश्किल" : पूर्व वायु सेना प्रमुख

वायु सेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्टर में चालक दल के चार सदस्य और सीडीएस सहित कुल 14 लोग सवार थे. तमिलनाडु के कोयंबटूर के निकट सुलूर में वायुसेना अड्डे से कल सुबह उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह वेलिंगटन जा रहा था. जहां रक्षा सेवा स्टॉफ कॉलेज है. यह कोयंबटूर और सुलूर के बीच कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

CDS जनरल रावत का निधन : देश के जांबाज़ योद्धा के बारे में जानें कुछ खास बातें

63 वर्षीय जनरल रावत को 2019 के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के रूप में नियुक्त किया था. जनरल रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली छावनी में किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर आज  शाम तक एक सैन्य विमान से दिल्‍ली पहुंच सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी सेंटर : CDS जनरल बिपिन रावत नहीं रहे, हेलीकॉप्टर क्रैश में उनकी पत्नी का भी निधन