सब्सक्राइबर्स की संख्या बढने के बावजूद Netflix के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने दिया इस्तीफा, जानें क्या है वजह

अमेरिकी ओटीटी प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स में इन दिनों वेडनसडे जैसे शोज फैंस का दिल जीत रहे हैं. वहीं एक के बाद एक नए शोज इस प्लैटफॉर्म पर जुड़ते जा रहे हैं.

सब्सक्राइबर्स की संख्या बढने के बावजूद Netflix के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने दिया इस्तीफा, जानें क्या है वजह

नेटफिलिक्स के बढ़े सब्सक्राइबर्स

नई दिल्ली:

अमेरिकी ओटीटी प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स में इन दिनों वेडनसडे जैसे शोज फैंस का दिल जीत रहे हैं. वहीं एक के बाद एक नए शोज इस प्लैटफॉर्म पर जुड़ते जा रहे हैं. इसी बीच इसके को फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने गुरुवार को अपने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया है, जिससे काफी लोगों को झटका लगा है. वहीं खबरें हैं कि नेटफिलिक्स के पिछले साल से 230 मिलियन से अधिक ग्लोबल सब्सक्राइबर्स हो गए हैं. पिछले साल उनके शेयर 38 फीसदी तक गिर गए थे. हालांकि कुछ समय बाद कारोबार में 6.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी.

 नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स दो दशक के लंबे कार्यकाल को समाप्त करते हुए सीईओ के पद को छोड़ रहे हैं, जिन्होंने कंपनी को किराए पर मेल डीवीडी सेवा से एक मनोरंजन के एक साधन बनते हुए देखा है. हेस्टिंग्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि वह एक्जक्यूटिव चेयरमेन की नई नौकरी लेंगे, यह एक ऐसी भूमिका थी, जिसे तकनीकी दिग्गज संस्थापक अक्सर लेते हैं, उदाहरण के तौर पर अमेज़ॅन के जेफ बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स.

इस इस्तीफे की घोषणा से पहले नेटफ्लिक्स ने कमाई और सब्सक्राइबर डेटा पोस्ट किया था, जिसने सभी को हैरान कर दिया था. दरअसल, स्ट्रीमिंग दिग्गज ने कहा है कि नेटफिलिक्स ने तीन महीनों में 7.7 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स को आकर्षित किया है, जिससे दुनिया भर में नेटफ्लिक्स की मेंबरशिप 230 मिलियन हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, नेटफ्लिक्स ने नया कॉन्टेंट शामिल किया है, जिसमें डरावनी थीम वाली कॉमेडी "वेडनेसडे" भी शामिल थी, जिसे "एडम्स फैमिली" कंपनी की अब तक की तीसरी सबसे लोकप्रिय सीरीज कहा जाता है. 

Featured Video Of The Day

Vaginal Cyst/Bartholin's cyst: क्यों हो जाती है योनि में गांठ, ये वीडियो हर महिला के लिए है जरूरी