राइटर्स की हड़ताल में शामिल हो सकते हैं हॉलीवुड के एक्टर्स, दो महीने से इस कारण हो रहा है विरोध

स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविज़न एंड रेडियो आर्टिस्ट्स (एसएजी-एएफटीआरए) का कॉन्ट्रैक्ट 12 जुलाई को आधी रात (स्थानीय समय के मुताबिक) को समाप्त हो रहा है.

राइटर्स की हड़ताल में शामिल हो सकते हैं हॉलीवुड के एक्टर्स, दो महीने से इस कारण हो रहा है विरोध

दो महीने से हड़ताल कर रहे राइटर्स के साथ अब एक्टर्स भी हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली:

हॉलीवुड के लेखक दो महीने से हड़ताल पर हैं और अब जल्द ही एक्टर्स भी उनके साथ शामिल हो सकते हैं और धरना प्रदर्शन कर सकते हैं. स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स (एसएजी-एएफटीआरए) का कॉन्ट्रैक्ट 12 जुलाई को आधी रात (स्थानीय समय के मुताबिक) को समाप्त हो रहा है. ऐसे में अब एक्टर्स, राइटर्स एक साथ मिलकर हड़ताल पर उतर सकते हैं, जिससे टीवी शोज के प्रोडक्शन पर और भी व्यापक असर हो सकता है.

राइटर्स दो महीने से कर रहे हड़ताल

माना जा रहा है कि अगर एक्टर्स गिल्ट और प्रोड्यूसर्स के बीच समझौता नहीं होता तो वो भी राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के साथ हड़ताल में शामिल हो सकते हैं. राइटर्स बीते 2 मई से ही अलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स (एएमपीटीपी) के साथ एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहने के बाद हड़ताल कर रहे हैं.

1960 में हुआ थी ऐस हड़ताल

1960 के बाद यह पहली बार होगा कि लेखकों और अभिनेताओं दोनों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ एक ही समय में हड़ताल करेंगे, जब भावी अमेरिकी राष्ट्रपति रोनाल्ड रेगन अभिनेता संघ के अध्यक्ष थे. एक तीसरा संघ, डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका, पहले ही एक अनुबंध पर बातचीत कर चुका है और हड़ताल में शामिल नहीं होगा.

इस हड़ताल की वजह से कई शोज का प्रोडक्शन बंद है, अगर एक्टर्स भी हड़ताल में शामिल होते हैं तो प्रोडक्शन पर और भी असर पड़ेगा. बता दें कि हड़ताली राइटर्स टीवी के साथ- साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम हो रहे शोज के लिए बेहतर भुगतान की मांग कर रहे हैं. उनका आरोप है कि ओटीटी प्लेटफार्म पर शोज आने से उनका काम और दबाव बढ़ा है, लेकिन उनके पैसे नहीं बढ़ाए जा रहे, जबकि प्रोड्यूसर्स अधिक लाभ कमा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद