एक ग्रैमी जीतने में गुजर जाती है ताउम्र, मशहूर सिंगर Beyonce ने बना डाला इतिहास, जीते 32 ग्रैमी अवॉर्ड

Beyonce: अमेरिकी सिंगर बियॉन्से ने ग्रैमी अवॉर्ड में इतिहास रच डाला है. वह सबसे ज्यादा ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाली सिंगर बन गई हैं.

एक ग्रैमी जीतने में गुजर जाती है ताउम्र, मशहूर सिंगर Beyonce ने बना डाला इतिहास, जीते 32 ग्रैमी अवॉर्ड

Grammy Awards 2023: बियॉन्से ने बना डाला ग्रैमी जीतने का यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली :

बियॉन्से ने ग्रैमी अवॉर्ड (Grammy Awards 2023) में इतिहास रच दिया है. जहां कई सिंगर और म्यूजिशन ताउम्र एक ग्रैमी अवॉर्ड पाने के लिए जी-जान लगा देते हैं, वहीं इस अमेरिकन सिंगर ने 32 ग्रैमी अवॉर्ड जीत लिए हैं. जी हां, आपने सही सुना. वह ग्रैमी की हिस्ट्री में सर्वाधिक पुरस्कार जीतने वाली सिंगर बन गई हैं. उन्हें ग्रैमी में उनकी एल्बम रेनेसां के लिए बेस्ट डांस/इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक एल्बन के पुरस्कार से नवाजा गया है. ग्रैमी अवॉर्ड को एक्सेप्ट करते हुए बियॉन्से ने कहा कि मैं भगवान मुझे प्रोटेक्ट करने के लिए आभार जताती हूं. मैं अपने अंकल जॉनी की भी आभारी हूं जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. मैं अपने माता-पिता का भी शुक्रिया अदा करती हूं. मैं अपने पापा और मम्मी को मुझे आगे बढ़ने का श्रेय देती हूं. मैं अपने पति और बच्चों का भी शुक्रिया करती हूं जो घर बैठे मुझे देख रहे हैं. 

बियॉन्से इस साल भी सबसे ज्यादा नौ कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थीं. उन्हें कफ इट के लिए बेस्ट आर ऐंड बी सॉन्ग का पुरस्कार भी मिला था. बियॉन्से के क्वीन बे के नाम से भी जाना जाता है. 41 वर्षीय बियॉन्से ने 1990 के दशक में डेस्टिनी चाइल्ड ग्रुप के साथ अपने आर ऐंड बी करियर की शुरुआत की थी. लेकिन कुछ समय बाद वह सिंगल अल्बम लेकर आईं और हर किसी की चहेती बन गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बियॉन्से का 2003 में आया सॉन्ग क्रेजी इन लव उनका अब तक का सबसे लोकप्रिय गाना है. बियॉन्से ने 2008 में मशहूर रैपर जे जी से शादी की थी और उनकी तीन बच्चे हैं. यही नहीं, वह 2023 में रेनसां वर्ल्ड टूर की शुरुआत भी करने जा रही हैं. इसका ऐलान उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर किया था.