इस महिला ने 3 महीने में घटा लिया 15 किलो वजन, शेयर की अपनी डाइट, डॉक्टर भी रह गए हैरान

Weight Loss Journey: आज के समय में वजन कम करने को लेकर काफी सजग हो गए हैं. हर कोई हेल्दी और फिट रहना चाहता है. आज हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं उनसे अपनी डाइट शेयर करते हुए बताया कि कैसे उसने सिर्फ एक चीज खाकर अपना 15 किलो वजन कम कर लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Weight Loss Journey: आज के समय में वजन कम करने को लेकर काफी सजग हो गए हैं. हर कोई हेल्दी और फिट रहना चाहता है. बता दें कि कई बार वजन कम करने के लिए मोटिवेशन की भी जरूरत होती है. तो आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जिसने सिर्फ 3 महीने में 15 किलो वजन कम किया वो भी सिर्फ मछली खाकर. आपको सुनकर शायद हैरानी होगी लेकिन ये पूरी तरह से सच है. आज हम एक ऐसी ही लड़की की वेट लॉस जर्नी शेयर कर रहे हैं. डॉक्‍टर भी उसे देखकर हैरान हैं.

चश्मे के बगैर दिखता है धुंधला तो आज से ही पीना शुरू कर दें ये 5 ड्रिंक्स, तेजी से बढ़ेगी आंखों की रोशनी

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोरिडा की रहने वाली जेन क्रुमेट ने 62 साल की उम्र में अपना वजन कम किया है. 62 साल की जेन हाल ही में रिटायर हुई है. बता दें कि कुछ दिनों पहले जेन का वजन 240 पाउंड यानि कि लगभग 109 किलो था. उनका वजन इतना ज्यादा था कि उनको चलने-फिरने तक में काफी समस्या होती थी. अपने बढ़े हुए वजन से परेशान होकर वो एक डॉक्टर से मिलीं और अपनी सारी परेशानियां बताई. तब डॉक्टर ने उनकी डाइट कंट्रोल करने के लिए कहा और फैटी चीजों को खाने पर रोक लगा दी. लेकिन इन सबके बावजूद भी उनका वजन कम नहीं हुआ. जेन ने अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि तब उनके पैरों में बहुत दर्द होता था, सूजन थी और उनको भूख भी बहुत लगती थी. जिस वजह से वो कुछ भी खा लिया करती थी.

Advertisement

मछली खाकर घटाया वजन

जेन ने बताया कि उन्होंने हार मान ली थी, लेकिन तब वो डॉ. एनेट बोसवर्थ से मिलीं. डॉ बोज ने जेन को वजन कम करने के लिए फिश फास्टिंग का आइडिया दिया. डॉक्टन एनेट जो डॉ. बोज के नाम से फेमस हैं उन्होंने जेन को 3 महीने तक सिर्फ सार्डिन फिश खाने की सलाह दी. डॉ. की सलाह मानने के बाद जेन ने मछली खाना शुरू कर दिया.

Advertisement

Advertisement

सार्डिन फिश खाने के फायदे

सार्डिन मछली के फायदों की बात करें तो यह मछली तेजी से खाना पचाने में मदद करती है और बॉडी फैट को जलाकर उसे एनर्जी में कनवर्ट कर देती है.

Advertisement

वेट लॉस जर्नी

जेन ने बताया कि उन्होंने डॉक्टर के बताने के बाद रोज मछली खाना शुरू कर दिया. वो हर रोज चार डिब्बे मछली खाती थीं. जिससे उनको 1500 कैलोरी मिलती थी. जब उन्होंने अपनी डाइट में मछली शामिल की तो उनको दो हफ्तों तक कुछ बदलाव नहीं दिखा. लेकिन 2 हफ्तों बाद ही उनका वजन कम होना शुरू हो गया. तीन महीनो में उन्होंने 15 किलो वजन घटाया.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया