बिना पैसा खर्च किए पाएं ग्लोइंग और पिंपल फ्री स्किन, कुछ ही दिनों में गायब हो जाएंगे दाग-धब्बे

Skin Care Tips: स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए आप घर पर बनाकर कई तरह से फेस मास्क को लगा सकते हैं. इसे बनाना बेहद आसान है. आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Glowing Skin Tips: नारियल तेल स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

Skin Care Tips: खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर के कई तरह के स्किन ट्रीटमेंट कराती हैं ताकि उनकी स्किन नेचुरली ग्लो करें. इन सबके बावजूद भी उनको वैसी स्किन और ग्लो नहीं मिल जाता है जो उनको चाहिए होता है. इसकी वजह कई बार आपका लाइफस्टाइल, खानपान और स्किन केयर रूटीन को सही से फॉलो न करना होता है. साथ ही मौसम में हुए बदलाव ज्यादा गर्मी भी इसकी एक वजह होती है. आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करे इसके लिए आपको अपनी स्किन को अच्छे से केयर करना होगा. आप घर पर भी कई तरह के देसी नुस्खे आजमाकर अपनी स्किन की देखभाल कर सकते हैं. गर्मियों में ग्लोइंग स्किन पाने और पिपंल्स को दूर रखने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं आप कैसे अपनी त्वचा की देखभाल करें.

अपने हार्ट को मजबूत और हेल्दी रखने के लिए मेडिटेरेनियन डाइट करें फॉलो, ये रहे शुरू करने के 7 टिप्स

नारियल तेल 

नारियल का तेल आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसके लिए नारियल तेल में विटामिन ई कैप्सूल को अच्छे से मिक्स कर लें और फेस पर लगाएं. 

Advertisement

एलोवेरा 

गर्मियों में त्वचा की देखभाल के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन को हाइड्रेट रखने में आपकी मदद कर सकता है. इसको फेस पर लगाने से आप पिंपल्स से बचा सकते हैं. इस मास्क को बनाने के लिए एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच शहद और गुलाबजल मिलाकर इसे फेल पर लगाएं. इसको 15 मिनट कर लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से मुंह धुल लें. 

Advertisement

अंजीर कैसे करता है ब्लड प्रेशर को कंट्रोल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका जिससे तुरंत मिलेगा लाभ

हल्दी और चंदन

हल्दी और चंदन दोनों ही स्किन के लिए फायदेमंद होता हैं. यह स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए इससे बना फेस पैक लगा सकते हैं. आप चंदन पाउडर, हल्दी और पानी को मिलाकर इसका पैक बना लें. फिर इसे चेहरे पर तब तक के लिए लगाकर रखें जब तक यह पूरी तरह से सूख न जाएं. फिर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Weight loss और Blood Sugar कंट्रोल करेगी एक कप कॉफी, बस बनाते वक्त ध्यान रखें ये एक बात...

Featured Video Of The Day
वर्ल्ड चैंपियन कुलदीप किससे करेंगे शादी?, सुनिए उनकी जुबानी
Topics mentioned in this article