रोज सिर्फ 5 मिनट का ये वर्कआउट घटाएगा सारा मोटापा, किसी भी उपकरण की नहीं पड़ेगी जरूरत, देखें वीडियो

Workout For Fat Loss: यास्मीन कराचीवाला ने एक बहुत ही आसान और झटपट किए जाने वाला वर्कआउट शेयर किया है जिसे आप घर बैठे ही अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Quick Workout For Arms Fat: हाथ की चर्बी की वजह से आपने कितनी बार स्लीवलेस टॉप पहनने में हिचकिचाहट महसूस की है? हालांकि आप अकेले नहीं हैं. बहुत से लोग हाथ का फैट बढ़ने से परेशान हैं. हालांकि, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है - सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के पास एक उपाय है जो आपके लिए चमत्कार कर सकता है. यास्मीन कराचीवाला एक जानी-मानी फिटनेस ट्रेनर हैं, जिन्होंने कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण सहित बॉलीवुड की कुछ सबसे बड़ी स्टार्स के साथ काम किया है. फिटनेस में उनकी एक्सपर्टीज ने कई लोगों को अपने बॉडी गोल हासिल करने में मदद की है.

अपने रूटीन और फिटनेस टिप्स शेयर करके वह अक्सर अपने फॉलोअर्स को ज्यादा फिटनेस फोकस्ड लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित करती हैं. इस बार उन्होंने पांच मिनट का आर्म रूटीन शेयर किया है जिसे आपके अनाही आर्म फैट से जल्दी और प्रभावी तरीके से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें: शुगर रोगियों को सुबह पीनी चाहिए ये चीज, डायबिटीज पर काबू पाना हो जाएगा आसान, नहीं बढ़ेगा ब्लड शुगर

Advertisement

कराचीवाला के वर्कआउट की सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए किसी खास उपकरण की जरूरत नहीं होती. आप इसे घर पर ही कर सकते हैं, जिससे इसे अपने डेली शेड्यूल में आसानी से शामिल किया जा सकता है.

Advertisement

आर्म्स का फैट घटाने के लिए 5 मिनट के आर्म वर्कआउट:

1. पीठ के बल लेटना और पेट के बल लेटना - 20 बार

2. पीठ के बल लेटना - 20 बार

3. सामने की ओर लेटना - 20 बार

4. आगे की ओर धक्का देना - 20 बार

5. पीछे की ओर धक्का देना - 20 बार

6. ऊपर की ओर धक्का देना - 20 बार

7. नीचे की ओर धक्का देना 20 बार

8. विंडशील्ड वाइपर - 20 बार

9. आगे की ओर ऊपर की ओर - 20 बार

10. पीछे की ओर ऊपर की ओर - 20 बार

11. पेक्टोरल - 20 बार

12. पल्स अप - 2 बार

यास्मीन के वर्कआउट वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "मेरे तेज और प्रभावी रूटीन से सिर्फ़ 5 मिनट में सुडौल आर्म्स पाएं. इन एक्सरसाइज़ को आज़माना न भूलें और इसे अपने लिए सेव कर लें. इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शेयर करें जिसे इसकी ज़रूरत है." इसे यहां देखें:

Advertisement

यह भी पढ़ें: सुबह खाली पेट ब्रेड किन लोगों को नहीं खानी चाहिए? जानिए सेहत के लिए खतरनाक नुकसान

Advertisement

इसलिए, अगर आप अपनी आर्म्स को टोन करना चाहते हैं और स्लीवलेस आउटफिट में ज़्यादा आत्मविश्वास महसूस करना चाहते हैं, तो यास्मीन कराचीवाला का पांच मिनट का आर्म वर्कआउट आपके लिए बिल्कुल सही हो सकता है. इसे आजमाएं और आप रिजल्ट देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं:

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी