FIFA WORLD CUP 2018: नेमार जितनी बार मैदान में गिरेंगे, फैंस को उतनी बार मिलेगी मुफ्त शराब...

FIFA WORLD CUP 2018: नेमार जितनी बार मैदान में गिरेंगे, फैंस को उतनी बार मिलेगी मुफ्त शराब...

वर्ल्‍डकप में ब्राजील के प्रदर्शन का बहुत कुछ दारोमदार नेमार पर टिका है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उत्तरी रियो के सर वाल्‍टर पब ने की घोषणा
  • नेमार के खिलाफ जमकर फाउल कर रहे विपक्षी खिलाड़ी
  • इस कारण उन्‍हें खुलकर खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा
रियो डि जेनेरियो:

फीफा विश्‍वकप: दुनिया के सबसे महंगे फुटबालर नेमार फीफा वर्ल्‍डकप में में अब तब उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. यही नहीं, मैदान में जरूरत से ज्यादा डाइव (गिरने) मारने पर उनका मजाक भी बन रहा है. नेमार के इस यहां के एक बार ने बुधवार को ब्राजील और सर्बिया के बीच होने वाले अहम मैच के दौरान फुटबाल प्रशंसकों को नेमार के हर डाइव पर मुफ्त शॉट (शराब) देने की घोषणा की है. उत्तरी रियो के सर वाल्टर पब ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा , ‘नेमार जब भी मैदान पर गिरेंगे , बार में सबको एक मुफ्त ‘शॉट ’ मिलेगा. वैसे नेमार के मैदान में बार-बार गिरने का कारण यह है विपक्षी टीम के खिलाड़ी नेमार के खिलाफ जमकर फाउल कर रहे हैं. यही नहीं, ब्राजील के इस स्‍टार प्‍लेयर को उन्‍होंने पूरी तरह मार्क कर रखा है जिसके कारण नेमार को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में अपने पब्लिसिटी के लिए बार ने मौके को भुनाने में देर नहीं की और फुटबॉल फैंस को यह जोरदार प्रस्‍ताव दे डाला.

यह भी पढ़ें: मोरक्को से ड्रॉ खेलकर स्पेन प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

इंग्लैंड के वर्ल्‍डकप मैच को मिले शाही शादी से अधिक दर्शक
इंग्लैंड की फुटबॉल वर्ल्‍डकप में पनामा पर 6-1 की जीत को टेलीविजन पर एक करोड़ 40 लाख से अधिक लोगों ने देखा जिसकी संख्या प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल के शाही विवाह के दर्शकों से अधिक है. बीबीसी ने यह आंकड़े जारी किए हैं. गौरतलब है कि रविवार को हुए इस मैच में कप्तान हैरी केन ने हैट्रिक बनाई थी जिससे इंग्लैंड ने वर्ल्‍डकप में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. बीबीसी के अनुसार, इस मैच को बीबीसी वन चैनल पर एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा जो ब्रिटेन में दर्शकों का 82 .9 प्रतिशत हिस्सा है. चैनल के ऑनलाइन मंचों पर 28 लाख लोगों ने लाइव स्ट्रीम के लिए आग्रह किया. बीबीसी प्रमुख के अनुसार वर्ल्‍डकप मैचों को अब तक औसत एक करोड़ 28 लाख दर्शक मिले हैं जो 19 मई को हुए शाही विवाह के औसत एक करोड़ 15 लाख दर्शक से अधिक है.


वीडियो: बेल्जियम ने ट्यूनीशिया को पराजित किया

फ्लाइट में होने के कारण प्रिंस विलियम ने बाद में देखा मैच

वर्ल्‍डकप फुटबॉल के मैच में इंग्लैंड जब पनामा को एकतरफा मुकाबले में हरा रहा था, उस समय ब्रिटेन के राजकुमार और ‘द फुटबॉल एसोसिएशन’ के अध्यक्ष राजकुमार विलियम पश्चिम एशिया के ऐतिहासिक दौरे के लिए उड़ान भर रहे थे. विलियम इस वजह से मैच का सीधा प्रसारण नहीं देख पाए लेकिन बाद में जॉर्डन पहुंचने के साथ ही उन्होंने मैच का रीप्ले देखा. रूस में चल रहे वर्ल्‍डकप के लीग मैच में कल इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 से शिकस्त दी. विलियम ने जॉर्डन के क्राउन प्रिंस (वली अहद) हुसैन बिन अब्दुल्ला के घर पर मैच का लुत्फ उठाया. शहजादे ने बाद में इंस्टाग्राम पर जॉर्डन के शाही परिवार के महल बैतुल ओर्दोन की तस्वीर डाली जिसमें वह और विलियम एक बड़े टेलीविजन पर मुकाबले का रीप्ले देख रहे हैं. हुसैन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर डालते हुए लिखा , ‘इंग्लैंड का मैच देखते हुए जो पहले हम नहीं देख पाये थे.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com