Winter Special Indian Sweet: क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की पसंदीदा विंटर स्पेशल इंडियन मिठाई, यहां देखें पोस्ट

Winter Special Indian Sweet: सर्दियों का मौसम आते ही हम खुद को गर्म, ग्रीसी और शुगरी सभी चीजों के लिए क्रेव करते हुए पाते हैं. हवा की झपकी में हम कम्फर्ट फूड में लिप्त होना चाहते हैं और इन स्वीट क्रेविंग को रोकने के लिए ट्रे़डिशनल मिठाइयों से बेहतर क्या हो सकता है?

Advertisement
Read Time: 15 mins
W

Winter Special Indian Sweet: सर्दियों का मौसम आते ही हम खुद को गर्म, ग्रीसी और शुगरी सभी चीजों के लिए क्रेव करते हुए पाते हैं. हवा की झपकी में हम कम्फर्ट फूड में लिप्त होना चाहते हैं और इन स्वीट क्रेविंग को रोकने के लिए ट्रे़डिशनल मिठाइयों से बेहतर क्या हो सकता है? चाहे वह गाजर का हलवा से भरा कटोरा हो या स्वादिष्ट गोंद के लड्डू, इन सर्दियों के आनंद की तुलना किसी से नहीं की जा सकती है. और अगर आपको लगता है कि हमारी प्यारी सेलिब्रिटी इन क्रेविंग से दूर रह सकती हैं, तो मलाइका अरोड़ा आपको गलत साबित करने के लिए यहां हैं. एक्ट्रेस एक बड़ी खाने की शौकीन है और अपने फैंस को इसके बारे में बताने से नहीं कतराती है! उनकी हालिया इंस्टाग्राम स्टोरी में, हम स्वादिष्ट पिन्नी से भरा जार देख सकते हैं. "यह पिन्नी का मौसम है, मेरा ढेर मिल गया. धन्यवाद @cinnamonkitchenindia," स्टोरी में कैप्शन पढ़ें. एक नज़र डालेंः

अनजान लोगों के लिए, पिन्नी या पंजीरी एक पारंपरिक पंजाबी सर्दियों का व्यंजन है जो पूरे गेहूं के आटे, देसी घी, चीनी या गुड़ और बहुत सारे सूखे मेवों का उपयोग करके बनाई जाती है. इस मीठे व्यंजन में एक पौष्टिक स्वाद और भुरभुरी बनावट है और यह इम्यूनिटी बढ़ाने और गर्मी पैदा करने वाले गुणों से भरपूर है. यदि आप सोच रहे हैं कि इस स्वादिष्ट मिठाई को कैसे बनाया जाए, तो हमने आपको कवर कर लिया है. नीचे दी गई रेसिपी देखें: 

Khandvi Recipe: किसी भी समय के लिए परफेक्ट है ये गुजरात की पॉपुलर डिश, नोट करें रेसिपी

आटे की पिन्नी रेसिपी- Atte Ki Pinni Recipe: 

सबसे पहले एक भारी तले की कढ़ाई में घी गर्म करें. आटा डालें और धीमी आंच पर या गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें. एक बार हो जाने के बाद, इसे एक प्लेट में निकाल लें और कुछ देर के लिए ठंडा होने दें. अब चीनी और इलायची पाउडर डालें. सब कुछ एक साथ मिला लें. (मिश्रण को मिलाने के लिए आप थोड़ा दूध छिड़क सकते हैं) ठंडा होने के बाद, मिश्रण को बराबर भागों में विभाजित करें और इसे कई राउंड बॉल साइज में शेप दें. उन्हें बहुत सारे सूखे मेवे जैसे बादाम, किशमिश और काजू से सजाएं. आप इन पिन्नियों को सेहतमंद बनाने के लिए चीनी की जगह गुड़ भी डाल सकते हैं. 

Advertisement

आटे की पिन्नी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अब जब आप जानते हैं कि इस सर्दियों की स्पेशलिटी को कैसे बनाया जाता है, तो इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में