7 दिनों में कम किया 2 किलो वजन, डाइटिशियन ने बताया डिनर में क्या खाया

Dinner For Weight Loss: वेट लॉस के लिए आपको अपने खाने का खास ख्याल रखना चाहिए. खासतौर से रात के समय आप क्या खाते हैं. यहां डाइटिशियन ने एक रेसिपी शेयर की है जो वजन कम करने में आपकी मदद करेगा. ये डिश खाकर 7 दिनों में 2 किलो वजन कम किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
7

Dinner for Weight Loss: हर कोई चाहता है कि वो फिट रहे. आपका फिट रहना आपको कई बीमारियों से दूर रखता है. इसलिए लोग अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं. लेकिन ये काफी मुश्किल होता है. वजन बढ़ना जितना आसान होता है और बिना पता लगे बढ़ जाता है. उसको कम करना टेढ़ी खीर से कम नहीं होता है. खासतौर से उन लोगों के लिए जो खाना नहीं छोड़ सकते हैं. 

वेट लॉस के लिए आपको अपने खाने का खास ख्याल रखना चाहिए. खासतौर से रात के समय आप क्या खाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी फूड डिश के बारे में बताएंगे जिसको आप अपने डिनर में शामिल कर सकते हैं. डाइटिशियन सिमरन कौर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है. जिसमें उन्होंने डिनर के लिए एक ऐसी शानदार रेसिपी शेयर की है जिसे खाकर उनकी क्लाइंट ने एक हफ्ते में ही लगभग 2 किलो वजन कम किया है.

वेट लॉस सलाद रेसिपी ( Weight Loss Salad Recipe)

प्रेमानंद महाराज ने बताया एक दिन में कितना भोजन करना चाहिए, बीमारियां रहेंगी कोसो दूर

इस टेस्टी और हेल्दी वेट लॉस सलाद को बनाने की रेसिपी के बारे में जानते हैं. 

सामग्री

  1. पनीर 
  2. खीरा
  3. टमाटर
  4. गाजर
  5. शिमला मिर्च
  6. अपनी पसंदीदा सब्जी

ड्रेसिंग के लिए 

  1. अदरक कसा हुआ
  2. सोया सॉस 
  3. रेड चिली सॉस
  4. गुड़
  5. गार्लिक पाउडर
  6. लेमन जूस
  7. मिक्स हर्ब्स

वेट लॉस सलाद बनाने की विधि

सलाद को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में कसा हुआ अदरक, सोया सॉस, रेड चिली सॉस, गुड़ पाउडर, गार्लिक पाउडर, लेमन जूस और मिक्स हर्ब्स डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब दूसरे बाउल में सारी कटी हुई सब्जियां डालें और उसमें बनाई हुई सलाद की ड्रेसिंग और अनार जाना डालकर मिक्स करें. आपका वेट लॉस हेल्दी और टेस्टी सलाद बनकर तैयार है. डिनर में इसे शामिल करें. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: बदल रहा घाटी का माहौल, युवा मतदाता निभाएंगे निर्णायक भूमिका