हर मिनट में 350 गुलाब और 406 चॉकलेट हुए ऑर्डर, पूरे Valentine's Week में प्यार में डूबा रहा देश

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो ब्लिंकिट के सीईओ अल्बिन्दर ढींढसा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कंपनी ने 9 फरवरी को प्रति मिनट 406 चॉकलेट भेजकर जबरदस्त उछाल देखा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Valentine's Day: 9 फरवरी को प्रति मिनट 406 चॉकलेट भेजकर जबरदस्त उछाल देखा है.

Valentine's Day Week: आज 14 फरवरी है और आज देशभर में लोग वेलेंटाइन डे मना रहे हैं. बीते सप्ताह को वेलेंटाइन वीके के तौर पर मनाया गया. और आप एक या दो दिन भूल जाएं देश में इस पूरे हफ्ते में "वेलेंटाइन वीक" का क्रेज देखा गया. भारत में पूरे सप्ताह प्यार खिल रहा. युवा जोड़े गुलाब, चॉकलेट और रोमांटिक उपहारों पर पैसा खर्च कर रहे हैं, "वेलेंटाइन वीक" के दौरान ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है. 

जबकि 14 फरवरी विश्व स्तर पर आधिकारिक वेलेंटाइन दिवस ( official Valentine's Day) है, भारत ने चीजों को एक कदम आगे बढ़ाया है. "वेलेंटाइन वीक" में 14 फरवरी से एक हफ्ते पहले ही प्यार के इस जश्न को मनाना शुरू किया जाता है. पिछले हफ्ते यानी "वेलेंटाइन वीक" में हर एक दिन किसी खास भाव को दिया जाता है. 7 तारीख को गुलाब उपहार देने से लेकर 9 तारीख को चॉकलेट और 10 तारीख को टेडी बियर उपहार में देने तक. यहां तक कि प्रोमिस और हग यानी गले लगाने से जुड़े दिन भी बनाए जाते हैं; 

Advertisement

इस तरह के लोगों में होती है आत्मविश्वास की भारी कमी, ये आदतें बताती हैं आपकी सच्चाई

ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म और डेटिंग साइटें रोमांटिक युवाओं के साथ इस मौके पर जबरदस्त तरीके से दिखती हैं. खास मौके पर खास ऑफर और इसके लिए खास गिफ्ट भी देखने को मिले, तभी तो रिकॉर्ड-तोड़ संख्या में ऑर्डर मिले, सप्ताह के दौरान प्रति मिनट 350 गुलाब और 406 चॉकलेट खरीदे गए. 

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो ब्लिंकिट के सीईओ अल्बिन्दर ढींढसा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कंपनी ने 9 फरवरी को प्रति मिनट 406 चॉकलेट भेजकर जबरदस्त उछाल देखा है.

उन्होंने ट्वीट किया, "चरम यहां है और वर्तमान में 406 सीपीएम पर चल रहा है, 20,000 से अधिक चॉकलेट और चॉकलेट बॉक्स रास्ते में हैं और अगले 10 मिनट में वितरित किए जाएंगे."

Advertisement

इसके अलावा, उपहार देने वाले प्लेटफॉर्म एफएनपी ई रिटेल, जिसे एफएनपी.कॉम के नाम से जाना जाता है, ने वेलेंटाइन डे से पहले प्रति मिनट 350 गुलाबों की डिलीवरी करके एक नया रिकॉर्ड बनाया.

Wild Vegetables: एक हफ्ते में वजन कम कर, बीपी को अंडर कंट्रोल ला सकती है ये जंगली सब्जी, फायदे जानकर अभी ढूंढने निकल पड़ेंगे

Advertisement

इतना ही नहीं, वैलेंटाइन डे पर ऑनलाइन केक ऑर्डर में हर मिनट तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.

स्विगी के सीईओ रोहित कपूर ने ट्वीट किया कि "भारत बहुत प्यार और थोड़ी योजना के साथ वी-डे लेकर आया. वी-डे केक के ऑर्डर कल शाम से ही बढ़ने शुरू हो गए, अधिकतम ऑर्डर रात 10 बजे के आसपास दिए गए। केक प्रति मिनट (सीपीएम) आज ऊपर जाएगी.”

Advertisement

चॉकलेट के बढ़ते स्वाद के बीच क्या आपने आज अपने साथी के लिए कुछ खास किया. अगर आप कुछ ऑर्डर नहीं कर पाए हैं, तो शाम को अपने हाथों से कुछ स्वादिष्ट बनाकर उन्हें दे सकते हैं. अगर आप यह सोच रहे हैं कि क्या बनाएं तो यहां हैं कुछ ऑप्शन्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haridwar गैंगरेप और हत्या मामले में BJP नेता और महिला समेत 6 गिरफ़्तार, 3 अब भी फ़रार
Topics mentioned in this article