स्वरा भास्कर को फूड ब्लॉगर की "मुझे गर्व है कि मैं वेजिटेरियन हूं" पोस्ट पर आया गु्स्सा, दिया ऐसा रिएक्शन

स्वरा भास्कर ने एक फूड ब्लॉगर के वेज खाने की पोस्ट पर दिया ऐसा रिएक्शन.

Advertisement
Read Time: 2 mins

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने एक्स पर एक फूड ब्लॉगर की शेयर की गई पोस्ट पर रिएक्शन दिया है. फूड ब्लॉगर ने वेज खाने से भरी प्लेट की फोटो पोस्ट की है - फ्राइड राइस और पनीर से बनी डिश. पोस्ट के साथ लिखा है, "मुझे वेजिटेरियन होने पर गर्व है. मेरी प्लेट आंसुओं, क्रूरता और अपराध बोध से मुक्त है." पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए, स्वरा भास्कर ने कहा, "ईमानदारी से... मैं वेजिटेरियंस के इस आत्म-धार्मिकता को नहीं समझती. आपका पूरा खाना बछड़े को उसकी मां के दूध से वंचित करने, गायों को जबरन गर्भवती करने और फिर उन्हें उनके बच्चों से अलग करने और उनका दूध चुराने से बना है. क्या आप जड़ वाली सब्जियां खाते हैं? उससे पूरा पौधा मर जाता है! कृपया सिर्फ़ इसलिए पुण्य प्रदर्शन करने से बचें क्योंकि यह बकरीद है!"

Advertisement

नीचे दी गई पोस्ट देखें:

स्वरा भास्कर के नोट को पढ़ने के बाद लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन दिए.

एक यूजर ने लिखा, "मै भी इस बात से सहमत हूँ. वेज खाने में भी जानवरों के प्रति क्रूरता शामिल है. यहाँ तक कि पौधों में भी जीवन होता है. इसलिए यह अपनी पसंद पर डिपेंड करता है. "

Advertisement
Advertisement

एक दूसरे यूजर ने कहा, "दुनिया की 69 प्रतिशत आबादी नॉनवेजिटेरियन है. यहां पर वैरियटी ऑफ फूड मिलते हैं. बैलेंस्ड कार्बोहाइड्रेट; प्रोटीन और वसा जरूरी है."

Advertisement

सुबह किचन में घंटो नही होना है परेशान और खाना है बढ़िया नाश्ता तो झटपट बनाकर तैयार करें ये रेसिपी

Advertisement

"हर किसी के खाने की पसंद का सम्मान करना जरूरी है. चाहे वह नॉनवे़ज हो या वेज खाना, हर किसी का अपना महत्व है. आइए दूसरों को आंकने या उनकी आलोचना करने के बजाय खाद्य संस्कृतियों की विविधता को समझने और उसकी सराहना करने पर ध्यान केंद्रित करें. ईद मुबारक और सभी को खाने-पीने की खुशियाँ,"

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Topics mentioned in this article