श्रृद्धा कपूर ने संडे के दिन एंजॉय किया मुंबई का ये फेमस स्ट्रीट फूड, यहां देखें उन्होंने क्या खाया

मुंबई को जादुई नगरी के साथ स्ट्रीट फूड की नगरी कहना भी गलत नहीं होगा. वहां पर मिलने वाला एक फेमस स्ट्रीट फूड वड़ा पाव जिसकी दीवानी एक्ट्रेस श्रृद्धा कपूर भी हैं. यहां देखिए इस बात का सबूत.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मुंबई जिसे जादू की नगरी भी कहते हैं. बता दें कि अपने जादुई सपनों के साथ यह अपने टेस्टी स्ट्रीट फूड के लिए भी जानी जाती है. फिर वो चाहे दाबेली हो या फिर वड़ा पाव और मिस्सल पाव ये तीनों ही चीजों में एक चीज जो कॉमन है वो है पाव. तो एक बात तो साफ है कि वहां के लोग इसको बहुत ही मजे से खाते हैं. हम भी मुंबई का नाम सुनते ही वड़ा पाव के सपने देखने लगते हैं. आलू की हल्की सी स्पाइसी टिक्की को बेसन के साथ फ्राई करके बनाया जाता है और फिर सॉफ्ट पाव में चटनी के साथ लगाकर साथ में हरी मिर्ची के साथ दिया जाता है. खाने में बेहद स्वादिष्ट और पॉकेट फ्रेंडली ये खाना पेट को भर भी देता है और टेस्टी खाने की क्रेविंग को भी शांत करने में मदद कर सकता है.

"होम अवे फ्रॉम होम": प्रीति जिंटा ने लॉस एंजलिस में लिए इंडियन फिश करी के मजे

सिंपल सी ये डिश लोगों का मन मोह लेती है, ऐसा कहना गलत नहीं होगा! अब बता दें कि वड़ा पाव लवर की इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार श्रद्धा कपूर भी शामिल हैं. उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम स्टोरी से "संडे वार्मअप" को शेयर किया है. जिससे साफ है कि ये उनका चीट डे मील था. उनकी स्टोरी में हम उनको हाथ में वड़ा पाव को लिए खाते हुए देख सकते हैं. वड़ा पाव के ऊपर तली हुई हरी मिर्च को देखना ही मन में एक अलग खुशी भर देता है. उन्होंने अपनी इस स्टोरी में अपनी चाची पद्मिनी कोल्हापुरे को टैग किया, जिससे जाहिर होता है कि इस टेस्टी डिश को बनाने वाली वो ही थीं.

मसाबा गुप्ता ने मूंग दाल चीले को दिया एक अलग ही ट्विस्ट, इसको देखकर आपके मुंह में आ जाएगा पानी

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब श्रद्धा की इंस्टा कहानियों में टेस्टी फूड देखने को मिला है. कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक टेस्टी मील का लुफ्त उठाया था. इस बार फिर ने उनके नाश्ते में एक टेस्टी डिश शामिल थी, जिसे श्रृद्धा ने अपनी स्टोरी पर शेयर किया था. इसके साथ श्रद्धा कपूर ने नीले दिल वाले इमोजी के साथ लिखा, "मॉर्निंग ब्रेकफास्ट" उन्होंने डांसिंग गर्ल इमोटिकॉन के साथ एक और टेक्स्ट भी जोड़ा: "साबूदाना खिचड़ी". पूरी स्टोरी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

अगर श्रृद्धा की स्टोरी देखकर आपका मन भी वड़ा पाव खाने का कर रहा है तो हम आपको बताएंगे इसकी एक क्विक रेसिपी. इसको बनाना बहुत आसान है उबले हुए आलू को तेल में राई, करी पत्ता, हल्दी और मिर्च डालकर फ्राई कर लिया जाता है. इसमें करी पत्ता अच्छी मात्रा में इस्तेमाल करते हैं. फिर इस फ्राई आलू को बाल की तरह बनाकर बेसन में डुबोकर फ्राई कर लें. अब पाव लें और उसमें हरी और लाल चटनी लगाए, बीच में वड़ा रखें और तली हुई हरी मिर्च के साथ खाएं.  

Advertisement

टमाटर शोरबा रेसिपी | How To Make Tomato Shorba

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?
Topics mentioned in this article