रकुल प्रीत सिंह ने हैदराबाद में खोला अपना नया रेस्तरां, मेनू में शामिल है बाजरे से बनी डिश, यहां देखें डीटेल्स

रकुल प्रीत का यह रेस्तरां सिर्फ खाने के बारे में नहीं है; यह प्रत्येक भोजन के साथ आपके शरीर और आत्मा को पोषण देने के बारे में है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें जूसी बर्गर की जगह पर सलाद चूज करने में कठिनाई होती है? खैर, आप अकेले नहीं हैं. हम सब ऐसे ही हैं. लेकिन हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि रकुल प्रीत सिंह इस समस्या का हल लेकर आई हैं. अरंबम में आएं, जो हैदराबाद के पाक परिदृश्य का लेटेस्ट कॉम्बिनेशन, जो बाजरा की अच्छाइयों से भरपूर एक मेनू पेश करता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस के इस रेस्तरां एक ऐसे खाने का एक्सपीरियंस देने का वादा करता है जो न केवल आपके टेस्ट बड्स को प्रसन्न करता है बल्कि आपके शरीर को पोषण भी देता है.

हैदराबाद के फूड और लाइफस्टाइल व्लॉगर शगुन ने हाल ही में हाल ही में ओपन किए गए इस रेस्तरां का दौरा किया और हमें इंस्टाग्राम पर एक झलक दी. खाने के बारे में बात करते हुए, वह कहते हैं, "यहां का भोजन कुछ स्वादिष्ट डोसा, इडली और उनके सभी खाने में बाजरा की अच्छाइयों से भरा हुआ है. मुझे रागी डोसा और उनका जुन्नू बहुत पसंद आया."

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर की बिहारी स्टाइल स्पेशल लौकी की रेसिपी, यहां देखें वीडियो

वीडियो में शेफ को कुछ स्वादिष्ट डोसा, इडली और कई दूसरे बाजरा-बेस्ड डिश को तैयार करते हुए भी दिखाया गया है.

Advertisement
Advertisement

हैदराबाद के माधापुर के हलचल भरे इलाके में स्थित, अरामबम का उद्देश्य लोगों के बाजरा-बेस्ड व्यंजनों को समझने के तरीके को फिर से परिभाषित करना है.

Advertisement

अब, रेस्तरां के मुख्य आकर्षण - बाजरा के बारे में बात करते हैं. अपनी समृद्ध पोषण सामग्री के लिए जाना जाने वाला बाजरा सदियों से भारतीय व्यंजनों का एक अभिन्न अंग रहा है.

Advertisement

तो, बाजरा इतना खास क्यों है? जब पोषण की बात आती है तो ये छोटे अनाज बहुत प्रभावशाली होते हैं. चाहे वह पोषक तत्वों से भरपूर मोती बाजरा हो या बहुमुखी फॉक्सटेल बाजरा, प्रत्येक किस्म कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है. ये  कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और फाइबर का पावरहाउस हैं. इसे सुपरफूड भी माना जाता है.

रकुल प्रीत का यह रेस्तरां सिर्फ खाने के बारे में नहीं है; यह प्रत्येक भोजन के साथ आपके शरीर और आत्मा को पोषण देने के बारे में है. 

Lok Sabha Elections 2024: Gorakhpur में Ravi Kishan के साथ सियासत और स्वाद का तड़का | Poll Curry

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?
Topics mentioned in this article