Food Fest 2015: यह हैं दिल्ली-गुड़गांव के बेस्ट फूड-फेस्ट

खाने का जुनून लगभग दुनिया में हर किसी को है, लेकिन दिल्ली के लोग अपने खाने को काफी गंभीरता से लेते हैं.

Food Fest 2015: यह हैं दिल्ली-गुड़गांव के बेस्ट फूड-फेस्ट

नई दिल्ली:

अगर आप बाहर खाने के शौकीन हैं तो अगले हफ्ते से दिल्ली और गुड़गांव के बड़े-बड़े ग्राउंड में फूड फेस्टिवल आपको दावत देने के लिए तैयार है। खाने का जुनून लगभग दुनिया में हर किसी को है, लेकिन दिल्ली के लोग अपने खाने को काफी गंभीरता से लेते हैं और इसका पूरा फायदा उठाते हैं। तो इस बार हम लेकर आए हैं, कुछ बेस्ट फूड फेस्ट, जिसमें हर एक फेस्ट, दूसरे फेस्ट से बिल्कुल अलग है...

फूडिस्तान और टाडी शॉप
यह शेफ सब्यसाची गोरई और अभिषेक मांकड द्वारा चलाया जाता है, जिसमें 10 फेस्टिवल होते हैं, जो कि चार दिनों तक चलता है। इसमें फूड के साथ फैशन, टेक्नॉलजी, आर्ट और म्यूजिक का तड़का भी होता है। फूडिस्तान, दस त्योहारों में से एक है, जो कि देश के हर नुक्कड़ और छोटी जगह से आपके लिए खाने का खजाना लेकर आता है। इसमें दौलत की चाट, मथुरा की कचौड़ी, तौफीक की बिरयानी और बहुत कुछ है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। कुछ गुर्मे रेस्तरां जैसे रुस्तम- पारसी भोनू, कैफे दिल्ली हाइट, चायोज़, फैट लूलूज़ और द बीयर कैफे आदि फूड फेस्ट में आपको दिखाई देंगे। यही नहीं इवेंट में कुछ पॉप-अप रेस्तरां और बार जैसे इबीज़ा बार का बार्लोवेंटो, बर्लिन का फ्लक्सबाउ और लंदन का मवेरिकस पिज़्जेरिया, 23 ग्रोसवेनर गार्डन और अटलांटिक बार और रेस्तरां। नई-नई डिश चखने के साथ-साथ यहां आपको कॉकटेल, वाइन्स और बीयर भी मिलेगी, जो आपकी प्यास बुझाकर आपको संतुष्ट कर देगी।

 

 


 


 


 


 


 


 

 

 

फेस्ट की तारीखः 23 से 25 अक्टूबर
समयः 11 AM-11 PM
जगहः धनछीरी कैंपिंग रिसोर्ट, गुड़गांव


द गुर्मे हाई स्ट्रीट
फूड लवर्स के लिए यह जगह स्वर्ग से कम नहीं है। ऐसा वेन्यू और फीचर किसी और फेस्ट में आपको नहीं मिलेंगा। द गुर्मे हाई स्ट्रीट गुड़गांव में वापस लौट आया है, जहां आपको एक ही छत के नीचे इंडिया के बेस्ट सेलिब्रिटी शेफ मिलेंगे। मनीष मल्होत्रा, विकास खन्ना, कुणाल कपूर, साराह टोड, सारांश गोइला, अनाहिता धोंडी आदि शेफ शो के स्टार होंगे। अंतरराष्ट्रीय सम्मेलियर, मिक्सोलॉजिस्ट और अच्छा फूड सब एक जगह मिलेगा।

फेस्टी की तारीखः 4-6 दिसंबर
जगहः लेज़र वैली, गुड़गांव

एशियन हॉकर्स मार्किट
दिल्ली से बाहर जाए बिना क्या आप चाइना, जापान, बाली से लेकर वियतनाम के फूड सैर पर चलने के लिए तैयार हैं? भारत का पहला फूड फेस्ट, जो एशियन क्यूज़िन पर फोकस कर रहा है, अक्टूबर में पहली बार दिल्ली में कदम रखने वाला है। दिल्ली के 17 लीडिंग स्टैंड-अलोन और 5 स्टार रेस्तरां जैसे द फैटी बाओ, ममागोतो, गप्पी बाय अई, एशिया7, द क्लेरिज़िस में जेड, रॉयल चाइना, द शैरेटन में पैन एशिया, यम यम छा और रेडिसन ब्लू प्लाजा में नेउंग रोई तीन दिन इस फेस्ट में शामिल होने जा रहे हैं। साथ ही, जानी-मानी फूड-डिलीवरी सर्विस जैसे एशियन हौज़ और द फो कार्ट शानदार व्यंजन पेश करने वाले हैं।
नोट : यह कम जगह में है इसलिए आप ज़्यादा स्टॉल्स का मज़ा ले सकते हैं।
फेस्ट की तारीखः 23-25 अक्टूबर
जगहः सलेक्ट सिटी वॉक, साकेत

 

 

ताजा लेख-

क्या होता है शरीर में, जब आप पानी नहीं पीते! | कम पानी पीने के 7 नुकसान

Diwali 2018: दीपावली तिथि, लक्ष्मी पूजन मुहूर्त, पूजन विधि, लक्ष्मी आरती और स्पेशल फूड

डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है गाजर, इस्‍तेमाल करके देखें

Diabetes: ये 3 ड्राई फ्रूट करेंगे ब्लड शुगर लेवल को नेचुरली कंट्रोल

Benefits of Cloves: लौंग के फायदे, ये 5 परेशानियां होंगी दूर

क्या आप टाइम पर करते हैं ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर, क्या हैं इन्हें करने का सही समय?

Dhanteras 2018: कब है धनतेरस, पूजा विधि, मुहूर्त, जानें धनतेरस पर क्यों खरीदते हैं सोना

 

 

 


द पेलेट फेस्ट
भारत के बेहतरीन खाने के नामों के साथ द पेलेट फेस्ट नेहरू पार्क के नौ एकड़ में आने जा रहा है। देश के 50 टॉप रेस्तरां यहां अपना बूथ लगाने वाले हैं। इनमें बेकिंग बैड, एमिसी, मिस्ट्रल, जैमी ओलिवर, एल्मा बेकरी, कायलिन, वैंडी और स्मोकी कुछ नामों में से एक है। इस बार, यहां एक मार्किट भी होगा, जिसमें इंडियन और इंटरनैशनल गुर्मे प्रॉडक्ट के 30 स्टॉल होंगे, जैसे- द शुगर स्टोरी, सिनफुल बाइट्स, चायोज़, केवेंटर्स और हाउस ऑफ कैंडी। इतनी ही नहीं, जाने-माने शेफ द्वारा कूकिंग सेशन भी फेस्ट की इस मेन्यू लिस्ट में शामिल है।

फेस्ट की तारीखः 27-29 नवंबर
जगहः नेहरू पार्क

 

 


 


 

 

 


नैशनल स्ट्रीट फूड फेस्ट
गोल-गप्पे से लेकर पापड़ी चाट और दही भल्ला आदि बहुत कुछ- इंडिया की अस्त-व्यस्त पतली गलियां स्ट्रीट फूड के बारे में कई कहानी बताती हैं। गर्मा-गर्म समोसा और क्रीस्पी जलेबी किसी को भी अपनी ओर खींच लेगी। जी हां, तैयार हो जाइए, स्ट्रीट फूड के स्वाद में खोने के लिए, क्योंकि नेशनल असोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित नेशनल स्ट्रीट फूड फेस्ट सिर्फ आपके लिए ही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फेस्ट की तारीखः 11 से 13 दिसंबर
समयः 1pm-10pm
जगहः जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम

 

और खबरों के लिए क्लिक करें.