Protein-Rich Dal Snacks: शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट हैं प्रोटीन से भरपूर ये 5 दाल स्नैक्स

Protein-Rich Dal Snacks: शाम का समय चाय के बारे में है. हमें हमारी गर्म चाय का कप और कुछ स्वादिष्ट क्रिस्पी स्नैक्स दें और हम खुश हैं. भारत में शाम की चाय के लिए मुंह में पानी लाने वाले स्नैक्स की कोई कमी नहीं है. समोसा, पकौड़ा और टिक्की हर जगह है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Crispy Snacks: अच्छे टेस्ट और भरपूर प्रोटीन के लिए दाल से बने 5 क्रिस्पी स्नैक्स.

Protein-Rich Dal Snacks In Hindi: शाम का समय चाय के बारे में है. हमें हमारी गर्म चाय का कप और कुछ स्वादिष्ट क्रिस्पी स्नैक्स दें और हम खुश हैं. भारत में शाम की चाय के लिए मुंह में पानी लाने वाले स्नैक्स (Crispy Snacks) की कोई कमी नहीं है. समोसा, पकौड़ा और टिक्की हर जगह है. अगर आप बाहर नहीं जाना चाहते हैं तो आप इन्हें आसानी से घर पर भी बना सकते हैं. लेकिन अगर आप भी अपने शरीर में एनर्जी लाना चाहते हैं, तो आपको अपनी प्लेट में प्रोटीन शामिल करना चाहिए. यहां बचाव के लिए दाल आती है! जो दाल आपको पसंद है उसे बाहर लाएं और अच्छे टेस्ट और भरपूर प्रोटीन के लिए उनके साथ कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स बनाएं.

यहां 5 क्रिस्पी स्नैक्स हैं जिन्हें आप दाल के साथ बना सकते हैं- Here're 5 crispy snacks you can make with dal:

1. मूंग दाल पकौड़ी-

चटनी के साथ गार्निश बाइट साइज के पकौड़े आपकी भूख को तुरंत रोक सकते हैं जैसे आप एक प्लेट खत्म करते हैं. लेकिन आपकी भूख कभी भी अधिक मांगना बंद नहीं करती है. चाय के समय स्वादिष्ट मूंग दाल पकौड़ी बनाने की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति पर Khichdi खाने का है विशेष महत्व, यहां देखें हेल्दी और टेस्टी खिचड़ी की रेसिपी

Advertisement

2. मूंग दाल समोसा-

समोसा तो आपने आलू, मटर और यहां तक ​​कि पनीर का भी खाया होगा, लेकिन यह मूंग दाल भरवां समोसा आपके टेस्ट बड को एक अलग जॉय राइड पर ले जाएगा. हम पर विश्वास करने की कोशिश करें. मूंग दाल समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

Winter Soup: शीतलहर से बचने और इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इस सूप का करें सेवन

3. दाल कचौरी-

राजस्थान की सड़कों से इस फेमस स्नैक का पूरे रास्ते आनंद लें. उड़द दाल, इमली और नारियल के गुणों से भरी फ्राई हुई कचौरी, गरम मसाला और मिर्च पाउडर जैसे मसालों के साथ मिक्स, जायके का एक विस्फोट है. दाल कचौरी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

4. आलू दाल टिक्की-

चना दाल के साथ अपनी आलू टिक्की को प्रोटीन मेकओवर दें. आप इस टिक्की के यूनिक फ्लेवर को पसंद करने जा रहे हैं, और इसी तरह आपके फैमिली मेंबर और गेस्ट को आप उन्हें सर्व कर सकते हैं. आलू दाल टिक्की की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

Makar Sankranti 2023 Date: 14 या 15 जनवरी किस दिन मनाई जाएगी मकर संक्रांति? यहां जानें तिथि और रेसिपी

5. मूंग दाल कबाब-

अपने घर की पार्टी में अपने वेजिटेरियन फ्रेंड्स को सर्व करने के लिए यह सबसे अच्छा ऐपेटाइज़र है. लाइट मूंग दाल के साथ आसानी से बनाए गए, ये मीटी कबाब आपके स्नैक्स प्लेट का स्टार बनने जा रहे हैं. मूंग दाल कबाब रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इन क्रिस्पी और क्रंची दाल स्नैक्स के साथ कई दालों के अपने स्टॉक को अच्छे उपयोग के लिए रखें.

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi Letter To Speaker OM Birla: भाषण के हटाए गए अंश रिकॉर्ड में शामिल करें, राहुल की अपील