Chicken Teriyaki: क्विक और आसान रेसिपी की है तलाश को ट्राई करें चिकन की ये यूनिक डिश, यहां देखें वीडियो

Chicken Teriyaki Recipe: रात के खाने में क्या खाना चाहिए? यह एक ऐसा प्रश्न है जिस पर हम अक्सर अपने बिजी दिनों में विचार करते हैं. दिन भर सोचने के बाद भी हम किसी संतोषजनक नतीजे पर नहीं पहुंच पाते.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Chicken Teriyaki Recipe: रात के खाने में क्या खाना चाहिए? यह एक ऐसा प्रश्न है जिस पर हम अक्सर अपने बिजी दिनों में विचार करते हैं. दिन भर सोचने के बाद भी हम किसी संतोषजनक नतीजे पर नहीं पहुंच पाते. चिल्ली चिकन, मंचूरियन, मोमोज - हम इन स्वादिष्ट व्यंजनों में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन वीकडे के दिन खाना ऑर्डर करना एक स्मार्ट ऑप्शन नहीं है. अगला सबसे अच्छा ऑप्शन कुछ कुक करना है, है ना? लेकिन, स्पेशली एक वर्क डे पर, किसके पास किचन में खड़े होकर चिल्ली चिकन जैसी लंबी डिश तैयार करने का समय होता है? किसी एशियाई चीज़ के लिए अपनी क्रेविंग को कैसे शांत करें? चिंता न करें, हमने आपकी इस पहेली को हल करने का एक तरीका ढूंढ लिया है. सिर्फ 20 मिनट में तैयार होने वाली इस तेरियाकी चिकन रेसिपी को ट्राई करें!

यह रेसिपी लहसुन, अदरक, सोया सॉस, सिरका, और अधिक मसाला का एक मीठा और खट्टा, सेमी ड्राई चिकन करी बनाने के लिए एक स्वादिष्ट डिश है. आप इस स्वादिष्ट चिकन तेरियाकी का आनंद बॉइल राइस या स्टीकी राइस के साथ ले सकते हैं. 

Chilli Lamb Recipe: स्पाइसी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें साउथ इंडियन चिल्ली लैंब रेसिपी

कैसे बनाएं तेरियाकी चिकन सॉस- How To Make Chicken In Teriyaki Sauce:

इस रेसिपी में, आपको पहले तेरियाकी सॉस तैयार करना होगा और फिर चिकन तैयार करना होगा. अगर आपके पास घर पर सारी सामग्री उपलब्ध है, तो इस तेरियाकी चिकन को तैयार होने में 20 मिनट से ज्यादा का समय नहीं लगेगा. चलो रेसिपी शुरू करते हैं! 

Advertisement

Dark Underarms: अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए इस एक चीज का करें इस्तेमाल

पहले लहसुन, सोया सॉस, सिरका, शहद, चीनी, तिल का तेल, कॉर्न फ्लोर और पानी डालें. मिलाकर गाढ़ा बैटर तैयार कर लें. तेरियाकी सॉस बनकर तैयार है. एक पैन में तेल गरम करें, उसमें चिकन के पीस डालकर गोल्डन होने तक भूनें. तेरियाकी सॉस को पैन में डालें और इसे तब तक पकने दें जब तक चिकन सॉस को सोख न ले. ऊपर से कुछ तिल छिड़कें. तेरियाकी चिकन तैयार है!

Advertisement

हैडर सेक्शन में तेरियाकी चिकन के लिए स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.