एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर की बिहारी स्टाइल स्पेशल लौकी की रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Lauki with Rice: एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर किया लौकी से बनने वाली स्वादिष्ट बिहारी डिश.

Advertisement
Read Time: 3 mins
L

एक्ट्रेस नीना गुप्ता अक्सर इंस्टाग्राम पर सिंपल और स्वादिष्ट दिखने वाली रेसिपी शेयर करती रहती हैं. वेटरन स्टार अपने सोशल मीडिया के द्वारा से हमें अपने खाने-पीने के एडवेंचर के बारे में भी अपडेट रखती हैं. हाल ही में, नीना ने इंस्टाग्राम पर एक क्विक और सिंपल लौकी रेसिपी साझा की. लौकी, जिसे घिया या लौकी के नाम से भी जाना जाता है, गर्मियों के लिए परफेक्ट एक पौष्टिक और बर्सटाइल इंग्रीडिएंट है. नीना गुप्ता की रेसिपी एक बिहारी डिश से इंस्पायर है, जैसा कि आप जानेंगे. क्या आप सोच रहे हैं कि आप इसे घर पर कैसे बनाएं. नीचे जानिए.

ये भी पढ़ें: मसाबा गुप्ता ने ब्रेकफास्ट में खाया टेस्टी टॉको, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

नीना गुप्ता यह कहकर शुरुआत करती हैं कि उन्होंने लौकी को कद्दूकस कर लिया है और चावल को तैयार रखने के लिए भिगो दिया है. वह चूल्हे पर एक बर्तन में कसा हुआ घिया डालने के लिए आगे बढ़ती है, उसके बाद मुट्ठी भर भीगे हुए चावल डालती है. वह बर्तन में केवल थोड़ा सा पानी डालने का सुझाव देती हैं क्योंकि लौकी प्राकृतिक रूप से पानी से भरी होती है. जैसे ही यह पकता है, वह घी में जीरा, धनिया के बीज, लहसुन की कलियां और करी पत्ते का तड़का तैयार करती है. वह उन्हें कुछ लाल मिर्च पाउडर के साथ मसाला देती है. इस मिश्रण को वह लौकी और चावल वाले बर्तन में डालती हैं. वह सभी चीजों को अच्छी तरह से मिलाती है और फिर खुद को एक पोर्शन सर्व करती है. 

ये भी पढ़ें: पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, तिलक नगर पर बेचता है एग रोल, लोग बोले "असली हीरो"

वह हमें बताती हैं कि यह एक बिहारी डिश है जिसका नाम लौकी जाबर है.अंत में, वह स्वीकार करती है कि वह भूल गई थी कि लौकी और चावल पकने के बाद इस डिश में आमतौर पर दूध मिलाया जाता है. नीना गुप्ता कहती हैं, ''लेकिन दूध के बिना भी यह अच्छा है.'' नीचे पूरा वीडियो देखें:
 

Advertisement
Advertisement

इससे पहले नीना गुप्ता ने स्वादिष्ट फ्लेवर से भरपूर लौकी की एक और रेसिपी शेयर की थी. "घिया चना" नामक यह डिश चने के साथ सब्जी की एक दिलचस्प प्रीपरेशन है. इसे एक यूनिक अरोमा देने के लिए इसमें कई चीजों और मसालों का उपयोग किया जाता है. 

ये भी पढ़ें: डल झील में कश्मीरी स्ट्रीट फूड बेचने वाले वेंडर का वीडियो हुआ वायरल, जानिए लोगों ने क्यों किए इतने कमेंट

Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: Gorakhpur में Ravi Kishan के साथ सियासत और स्वाद का तड़का | Poll Curry

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी