न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए बेहतरीन हैं ये 9 रेसिपीज

साल 2020 लगभग खत्म होने वाला और पूरी दुनिया 2021 का वेलकम करने की तैयारी में जुटी गई है. नए साल में लोग नए संकल्पों और योजनाओं के साथ उसमें कदम रखने का विचार कर रहें हैं.

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए बेहतरीन हैं ये 9 रेसिपीज

खास बातें

  • किसी भी पार्टी में स्नैक्स अहम भूमिका निभाते हैं.
  • पार्टी में वेज और नॉनवेज स्नैक्स दोनों सर्व किए जाते हैं.
  • चिकन से बनें स्नैक्स पार्टी एपेटाइजर के लिए बेहतरीन है.

साल 2020 लगभग खत्म होने वाला और पूरी दुनिया 2021 का वेलकम करने की तैयारी में जुटी गई है. नए साल में लोग नए संकल्पों और योजनाओं के साथ उसमें कदम रखने का विचार कर रहें हैं. इस साल में लोगों ने बहुत से उतार चढाव देखें हैं लेकिन, हर बार की तरह नए साल में पार्टी करने का प्लान बना रहे होंगे, इसके लिए बहुत जगह पार्टी पेलेस और रेस्टोरेंट्स में बुकिंग भी चल रही होगी. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ घर पर पार्टी करना पसंद होता है. किसी भी पार्टी में स्नैक्स अहम भूमिका निभाते हैं, इसलिए पार्टी में मेंहमानों को बेहतरीन स्नैक्स सर्व करके हर कोई उन्हें इम्प्रेस करना चाहते हैं. आज हम आपकी इसी प्रॉब्लम को हल करने वाले हैं. न्यू ईयर पार्टी के लिए हमने बेहतरीन स्नैक्स की एक लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप इस बार पार्टी के लिए बना लें. तो देर किस बात एक नजर डालते हैं इन रेसिपीज पर:

शाही पनीर से हटकर डिनर पार्टी के लिए बनाएं पनीर चेट्टीनाड, सबको करें इम्प्रेस-Recipe Video Inside

9 बेहतरीन न्यू ईयर पार्टी स्नैक्स रेसिपीज (9 Best Snacks Recipes):

1. बेक्ड पनीर समोसा

पनीर इस रेसिपी की मुख्य सामग्री है, इसके बाद इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च और नमक मिलाकर फीलिंग तैयार ​की जाती जिसे समोसे के बेस में भरने के बाद बेक किया जाता है.

qenbanjg

2. पनीर 65

यह एक बहुत ही बेहतरीन स्नैक रेसिपी है जोकि साउथ चिकन 65 का वेजिटेरियन वर्जन है. इसे आप किसी भी पार्टी में स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं. इसे बनाना बहुत ही आसान है.

3. रशियन कटलेट्स

इन स्वादिष्ट कटलेट्स को बोनलेस चिकन के चंक्स, आलू, गाजर और मसालों से मिलाकर बनाया जाता है. वर्मिसेली और तिल से ये कटलेट्स ​क्रिस्पी बनते हैं. इन गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई किया जाता है. इस न्यू ईयर पार्टी में एपेटाइजर के रूप सर्व कर सकते हैं.

4. रेशमी टिक्का

यह एक बहुत ही बढ़िया स्नैक रेसिपी है. चिकन के टुकड़ों को दही मसाले और नींबू का रस डालकर मैरीनेट करने के बाद क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक बेक किया जाता है.

5. पनीर अनारदाना कबाब

जूसी पनीर के टुकड़ो को मैरीनेट करने के बाद उन्हे ​क्रिस्पी शिमला मिर्च और सॉस के साथ सर्व किया जाता है. न्यू ईयर पार्टी शुरू करने के लिए यह बहुत ही बढ़िया एपेटाइजर है.

52mbgl78

6. पेस्तो फिश कबाब

यह कबाब की एक और बढ़िया रेसिपी है, जो लोग फिश खाने के शौकीन हैं उन्हें यह रेसिपी बहुत पसंद आएगी. पेस्तो सॉस की वजह से इन फिश कबाब का स्वाद बढ़ जाता है.

7. बोरबॉन बॉल ट्रफल

यह ए​क बहुत ही मजेदार डिजर्ट है जिसमें आपको बोरबॉन का स्वाद मिलेगा. इन बाइट साइज बॉल्स को आप डिनर पार्टी में सर्व कर सकते हैं.

8. मुर्ग काली मिर्च का टिक्का

चिकन टिक्का सुगंधित काली मिर्च के साथ मिलाया जाता है. दम से पहले इसे तंदूर में पकाया जाता है. मुर्ग काली मिर्च का टिक्का आपकी थाली में एक स्वादिष्ट स्वाद देने के लिए एक आदर्श स्नैक है.

9. दही कबाब

दही कबाब बहुत ही लाजवाब होते हैं. इन्हें दही, पनीर, प्याज, अदरक और कालीमिर्च के साथ बनाया जाता है. इन्हें आप इसे हरी चटनी के साथ भी खा सकते हैं. यह कबाब बाहर से क्रिस्पी और अंदर से इतनी नरम होते हैं कि मुं​​ह में जाते ही घुल जाते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Side Effects OF Spicy Food: हार्ट के लिए नुकसानदायक है अत्याधिक मसाले का सेवन, जानें ये पांच नुकसान

क्या अंडे से बनने वाली इस रेसिपी का स्वाद चखा अगर नहीं तो एक बार जरूर ट्राई करें मजेदार अंडा घोटाला

शरीर और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए रोज एक गिलास गर्म पानी का करें सेवन, जानें गर्म पानी पीने के 8 फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 लीन प्रोटीन फूड्स