Steamed Fish In Banana Leaves: साउथ इंडियन खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें स्टीम फिश

South Indian-Style Fish: ज्यादातर लोग सोचते हैं कि साउथ इंडियन व्यंजन केवल डोसा, उत्तपम, इडली, अप्पम और पसंद के बारे में हैं. यदि आप इसमें गहराई से उतरते हैं, तो आप देखेंगे कि यह इन सभी रेसिपीज के दायरे से कहीं अधिक है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
South Indian-Style Fish: स्टीम्ड फिश को केले के पत्तों में रख कर बनाया जाता है.

South Indian-Style Fish: साउथ इंडिया की विशिष्ट संस्कृति (केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु राज्यों को मिलाकर) कई यूनिक और आकर्षक अटैक्शन प्रदान करती है. उदाहरण के लिए, सुंदर व्यू, आनंदमय बीच, हिस्टोरिकल फेमवर्क और निश्चित रूप से, लिप स्मैकिंग व्यंजन. स्ट्रीट साइड इटरी से लेकर बढ़िया फूड वाले रेस्टोरेंट तक, आपको फ्लेवर लेने के लिए अनगिनत ऑप्शन मिलेंगे. हालांकि, ज्यादातर लोग सोचते हैं कि साउथ इंडियन व्यंजन केवल डोसा, उत्तपम, इडली, अप्पम और पसंद के बारे में हैं. यदि आप इसमें गहराई से उतरते हैं, तो आप देखेंगे कि यह इन सभी रेसिपीज के दायरे से कहीं अधिक है.

छिपे हुए रत्नों में से एक है केले के पत्तों में स्टीम्ड फिश. अगर आपको सीफूड पसंद है, तो यह रेसिपी निश्चित रूप से आपको ड्रूल कर देगी. इसके अलावा, यह बनाना आसान है, स्वादिष्ट है और बर्थडे, वर्षगांठ, गेट टू गेदर, और अन्य पार्टियों जैसे सेलिब्रेशन पर सर्व करने के लिए बहुत परफेक्ट है. इसके स्वास्थ्य लाभों की बात करें तो यह पोषक तत्वों से भरपूर है. नारियल के तेल और अन्य मसालों से बनी यह फिश अन्य फिश रेसिपीज की तुलना में हेल्दी है. कई फैक्टर में से एक यह है कि सभी पोषण बरकरार रखते हुए इस फिश को भाप दिया जाता है. आइए अब इसे बनाना सीखते हैं. 

ये है मीठे आम की बेस्‍ट वैरायटी, जिसने सूरी साम्राज्य के संस्थापक इस पठान शासक को भी बना दिया था दीवाना, माना जाता है भारत का सबसे मीठा आम

Advertisement

कैसे बनाएं केले के पत्तों में स्टीम्ड फिश- How To Make Steamed Fish In Banana Leaves:

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, हमें सबसे पहले फिश को मैरीनेट करना होगा. इसके लिए एक बाउल लें, उसमें फिश के पीसेस, नींबू का रस और नमक डालें. इसे कम से कम 10 मिनट के लिए अलग रख दें. 

Advertisement

Khus Sharbat Benefits: खस की जड़ का पानी पीने से मिलते हैं ये गजब फायदे, न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया पीने का तरीका

Advertisement

अब नारियल, हरा धनिया, हरी मिर्च, लहसुन और जीरा को बारीक पीस कर पेस्ट बना लें. एक बार हो जाने के बाद, केले के पत्तों को धो लें और उन्हें थपथपाकर देखें. इसे किचन के स्लैब पर फैलाएं और इसके ऊपर मैरीनेट की हुई फिश डालें.

Advertisement

केले के पत्ते की स्टेप बाई स्टेप स्टीम फिश रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: अपने बच्चों से बिछड़ी महिलाओं का दर्द सीना चीर रहा है, हाथरस से Ground Report