Fruit Smoothies For Summer: गर्मियों में कूल-कूल रहने के लिए इन तीन स्वादिष्ट स्मूदी को डाइट में करें शामिल

Healthy Fruit Smoothies For Summer: गर्मियों के मौसम में खुद को हेल्दी और तरोताजा रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा हेल्दी ड्रिंक का सेवन करें. इस मौसम में जूस, छाछ, स्मूदी आदि का सेवन किया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
S

Healthy Fruit Smoothies For Summer: गर्मियों के मौसम में खुद को हेल्दी और तरोताजा रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा हेल्दी ड्रिंक का सेवन करें. इस मौसम में जूस, छाछ, स्मूदी आदि का सेवन किया जा सकता है. अगर आपको भी स्मूदी पसंद हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको फ्रूट से बनने वाली कुछ हेल्दी और टेस्टी स्मूदी के बारे में बताएंगे, जो चिलचिलाती गर्मी में आपको हेल्दी रखने में मदद कर सकें. स्मूदी (Smoothies For Summer) को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. अगर आप अपने ब्रेकफास्ट में स्मूदी (Smoothies Recipes) का सेवन करते हैं, तो न केवल दिनभर फ्रेश रखने बल्कि, वजन को भी कम करने में मदद कर  सकती हैं. इतना ही स्मूदी में बहुत सारे हेल्दी फ्रूट्स और सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. इन हेल्दी स्मूदी के सेवन से आप इम्यूनिटी को मजबूत बना सकते हैं. मजबूत इम्यूनिटी आपको कई संक्रमण से बचाने में मदद कर सकती है. तो चलिए देर किस बाते कि जानते हैं स्मूदी बनाने की रेसिपी...

गर्मी में शरीर को हेल्दी और कूल रहने के लिए इन स्मूदी का करें सेवनः

1. मैंगो स्मूदी-

गर्मियों के मौसम में आम खाने के मजे ही कुछ और होते हैं. आम को फलों का राजा कहा जाता है. आम से कई तरह की रेसिपीज और बेहतरीन ड्रिंक्स भी बनाएं जा सकते हैं. आम की स्मूदी को तैयार करने के लिए आपको सिंगल क्रीम, फुल फैट मिल्क, दही, आम का गूदा, कैस्टर शुगर की आवश्कता होती है. इसे बहुत ही कम समय में तैयार किया जा सकता है.

2. कुकुंबर-स्पिनैच ड्रिंक-

गर्मी के दिनों में खीरे को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. खीरा-पालक ड्रिंक में विटामिन ए, के, सी, मैग्नीशियम, कैल्शियम, कॉपर और पोटैशियम पाया जाता है. इसे बनाना बहुत आसान है आपको केवल खीरा, केला, अदरक और पालक को 10 मिनट के लिए रेफ्रिजरेट करना है. फिर इन्हें ठंडा ही ग्राइंड कर लें, और नींबू का रस, सेंधा नमक मिलाकर इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. 

Advertisement

3. वॉटरमेलन स्मूदी-

तरबूज में लगभग 85 प्रतिशत पानी पाया जाता है, जो शरीर में पानी की कमी को दूर करने में मदद कर सकता है. इसे बनाने के लिए तरबूज के कुछ स्लाइस और पुदीने की पत्तियों के साथ अलसी या कद्दू के बीज भी ग्राइंड कर सकते हैं. फिर ड्रिंक को छानकर इसमें पिंक साल्ट डालकर मजे ले सकते हैं. 

Advertisement

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर