यह ख़बर 04 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'संकटग्रस्त प्रेम संबंध, नाकाम करियर के कारण खुदकुशी के लिए मजबूर हुई जिया'

खास बातें

  • युवा अभिनेत्री जिया खान ने फांसी पर लटककर कथित रूप से खुदकुशी कर ली और पुलिस का दावा है कि कलाकार दंपति के बेटे के साथ नाकाम प्रेम संबंध के कारण उसका दिल टूट गया था जो संभवत: सोमवार रात को घर में जिया की आत्महत्या की वजह बना।
मुंबई:

युवा अभिनेत्री जिया खान ने फांसी पर लटककर कथित रूप से खुदकुशी कर ली और पुलिस का दावा है कि कलाकार दंपति के बेटे के साथ नाकाम प्रेम संबंध के कारण उसका दिल टूट गया था जो संभवत: सोमवार रात को घर में जिया की आत्महत्या की वजह बना।

पच्चीस वर्षीय जिया का शव रात में करीब 11 बजे जुहू में उनके आवास ‘सागर संगीत’ में फांसी पर लटका मिला। इस घर में जिया अपनी मां और बहन के साथ रहती थीं लेकिन घटना के समय वे घर पर उपस्थित नहीं थीं।

शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि जिया कलाकार दंपति आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज के साथ पिछले करीब एक साल से रिश्ते में थीं। माना जा रहा है कि सूरज के नए प्रेम संबंध के बारे में पता चलने के बाद जिया अवसाद में चली गई थीं।

जांचकर्ताओं ने कहा कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि वर्ष 2007 में ‘नि:शब्द’ में अमिताभ बच्चन के साथ अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली अदाकारा ने एक एक्टिंग इंस्टीट्यूट के छात्र सूरज के साथ रिश्तों में तनाव आने के कारण खुदकुशी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने कहा कि सूरज और जिया ने सोमवार को कई बार फोन पर बात की और उनके बीच रात 10 बजकर 53 मिनट पर अंतिम बार दो मिनट तक बात हुई। इसके तुरंत बाद जिया ने फांसी लगा ली। पोस्टमार्टम जांच में खुलासा हुआ है कि यह घटना रात 11 बजे से लेकर साढ़े 11 बजे के बीच हुई।