विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 05, 2023

Zodiac Signs: इन राशियों को प्यार में माना जाता है लकी, कहीं आप भी तो इनमें नहीं 

Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशि के जातक प्यार में भाग्यशाली होते हैं. इस साल किन राशियों को प्यार में लकी माना जा रहा है जानिए यहां. 

Read Time: 4 mins
Zodiac Signs: इन राशियों को प्यार में माना जाता है लकी, कहीं आप भी तो इनमें नहीं 
Lucky In Love: प्यार के मामले में भाग्य दे सकता है इन राशियों का साथ. 

Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में अक्सर ही जातक के जीवन से जुड़े अलग-अलग पहलुओं को उजागर किया जाता है. कई लोग ज्योतिष से सलाह मशवरा करते हैं कि उनके करियर में आगे क्या होने वाला है तो कुछ का मुख्य प्रश्न यह होता है कि उन्हें प्यार मिलेगा या नहीं या फिर प्रेम के मामले में जीवन कैसा रहेगा. यहां जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन राशियों के बारे में जिन्हें साल 2023 में प्यार के मामले में बेहद लकी (Lucky in love) माना जा रहा है. हो सकता है आपकी राशि (Rashi) भी इन्हीं में से एक हो. 

प्यार में लकी राशियां | Zodiac Signs Lucky In Love 

तुला राशि 

तुला राशि (Libra) के लोगों के रिश्ते इस साल स्थिर रहने वाले हैं. माना जा रहा है कि यह राशि प्यार के मामले में इस साल भाग्यशाली रहने वाली है. इसके अलावा, पति या पत्नी के साथ रिश्ते में धैर्य की आवश्यक्ता है. थोड़े बहुत मन-मुटाव हो सकते हैं लेकिन अपने अंहकार को बीच में ना आने दें. हालांकि, ये छोटी-मोटी लड़ाइयां प्यार बढ़ाने वाली साबित हो सकती हैं. चाहे आप उन लोगों में हों जो अपनी भावनाएं जल्दी व्यक्त नहीं कर पाते हैं, लेकिन साल खत्म होने तक आपका अपने पार्टनर के लिए प्रेम गहराने लगेगा और रिश्ता मजबूत भी होगा. 

कुंभ राशि 

माना जा रहा है कि कुंभ राशि उन राशियों की गिनती में शामिल है जो प्यार में इस साल बेहद लकी साबित होंगे. हो सकता है कि इस साल कुंभ राशि (Aquarius) के जातकों को उनका सोल मेट (Soul Mate) मिल जाए जिसके साथ उनका प्रेम परवान चढ़े. हालांकि, साल के पहले कुछ महीनों में जरूरी नहीं कि आपको सच्चा प्यार मिले लेकिन साल के अंत के महीनों में आपको अपना सच्चा प्रेम मिल सकता है जो जीवन में खुशियां, ठहराव और उल्लास लेकर आएगा. 

कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए यह साल प्यार और रोमांस से भरा होने वाला है. समय के साथ-साथ इस साल आपका प्यार गहराता जाएगा और आप खुद को अपने पार्टनर के और करीब महसूस करेंगे. अपने परिवार और दोस्तों को अपने रिलेशनशिप के बारे में बताकर आप अपने पार्टनर के साथ अनेक खास पल एंजॉय कर पाएंगे. अप्रेल से जून के बीच कोई लव कनेक्शन आपके जीवन में आ सकता है. 

वृषभ 

प्यार के मामले में वृषभ राशि के लोगों का भाग्य भी चमक सकता है. इस राशि के लोगों के लिए साल की पहली तिमाही प्यार के मामले में बुरी हो सकती है लेकिन जून के बाद का महीना जीवन में उमंग लेकर आएगा. अगर आप रिलेशनशिप (Relationship) में हैं तो अपने पार्टनर के और करीब महसूस करेंगे. इसके अलावा, नए प्यार में पड़ने के लिए भी यह समय अच्छा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पैपराजी ने सिद्धार्थ के साथ फोटो के लिए किया रिक्वेस्ट, अदिति ने कहा - "मुमकिन नहीं"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Shivratri 2024: सावन में कब रखा जाएगा मासिक शिवरात्रि का व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि
Zodiac Signs: इन राशियों को प्यार में माना जाता है लकी, कहीं आप भी तो इनमें नहीं 
सीता नवमी पर बन रहे हैं ये चार शुभ संयोग, जातकों पर कैसा होगा असर जानिए यहां
Next Article
सीता नवमी पर बन रहे हैं ये चार शुभ संयोग, जातकों पर कैसा होगा असर जानिए यहां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;