जलाभिषेक ही नहीं शिवलिंग पर इन चीजों को चढ़ाने से भी मिलता है भोलेनाथ का आशीर्वाद

Lord Shiva Puja: अगर आप सच्चे मन से भोलेनाथ को प्रसन्न करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर इन चीजों को अर्पित करने से आपके सभी मनोरथ पूरे हो सकते हैं.

जलाभिषेक ही नहीं शिवलिंग पर इन चीजों को चढ़ाने से भी मिलता है भोलेनाथ का आशीर्वाद

Shivling Puja: इस तरह किया जा सकता है शिवलिंग का पूजन.

Lord Shiva: सनातन धर्म में सोमवार का दिन भोलेनाथ यानी भगवान शिव को समर्पित किया गया है. भोलेनाथ सच्चे मन से प्रार्थना और पूजा करने वाले जातकों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं. सोमवार की बात करें तो सोमवार के दिन शिवलिंग (shivling) पर अभिषेक करने की परंपरा चली आ रही है. कहा जाता है कि शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से भगवान शिव बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं. सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करने के साथ-साथ शिवलिंग पर कुछ खास चीजों के अभिषेक से भगवान शिव प्रसन्न होकर समस्त मनोकामनाएं पूरी करते हैं. चलिए जानते हैं कि जलाभिषेक के अलावा शिवलिंग पर क्या-क्या चढ़ाने से किन मनोकामनाओं की पूर्ति होती है.

शिवलिंग पर इन चीजों से करें अभिषेक

  • शिवलिंग पर हरी मूंग की दाल चढ़ाने से सांसारिक जीवन की समस्त मनोकामनाएं पूरी होती हैं और जातक को स्वर्ग की प्राप्ति होती है.
  • अगर कोई जातक शनि की दशा से बहुत परेशान चल रहा है तो उसे शिवलिंग पर सोमवार के दिन काली  दाल चढ़ानी चाहिए. इससे शनि की बाधा खत्म होती है.
  • अगर मेहनत करने के बाद भी भाग्य चमक नहीं रहा है और हर कदम पर असफलता मिल रही है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ानी चाहिए. इससे भाग्योदय होता है.
  • अगर आपके शत्रु आपको परेशान कर रहे हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर पूजा (Shivling Puja) के बाद सरसों का तेल चढ़ाएं. इससे आपके शत्रुओं का नाश होगा और आपके बल में तेजी आएगी.
  • अगर आप काफी लंबे समय से कर्ज से परेशान चल रहे हैं तो आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर लाल मसूर की दाल चढ़ानी चाहिए. इससे जल्द ही आपको कर्ज और अन्य तरह की सभी तकलीफों से मुक्ति मिल जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com