विज्ञापन
Story ProgressBack

ये 5 मंत्र दिन की शुरूआत के लिए हैं बेस्ट, आप भी करिए रोज इनका जाप

हमने 5  शक्तिशाली प्राचीन मंत्रों की लिस्ट के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो आप हर रोज 5 मिनट तक कर लेते हैं तो फिर आपको एक नहीं कई फायदे मिलेंगे सेहत के लिए. 

ये 5 मंत्र दिन की शुरूआत के लिए हैं बेस्ट, आप भी करिए रोज इनका जाप
यह मंत्र लोकप्रिय रूप से मेडिसिन बुद्ध मंत्र के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह हमारे दर्द और पीड़ा को ठीक करता है.

Powerful Mantra's :  मंत्रों का उच्चारण जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए दोहराया जा सकता है. जब इरादे और ध्यान के साथ दोहराया जाता है, तो मंत्र हमारे विचारों, भावनाओं और व्यवहारों में स्थायी परिवर्तन ला सकते हैं. मंत्रों के लाभ जबरदस्त हैं. तनाव कम करने से लेकर नींद में सुधार, ध्यान केंद्रित करने हमारे समग्र स्वास्थ्य और मानसिक फिटनेस में सुधार करने तक में मंत्रों का विशेष योगदान होता है. ऐसे में हमने 5 शक्तिशाली प्राचीन मंत्रों की लिस्ट के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो आप हर रोज 5 मिनट तक कर लेते हैं तो फिर आपकी सेहत को एक नहीं कई फायदे मिलेंगे.

ग्लोइंग स्किन के लिए रोज करें ये योगासन, चेहरे और माथे पर पड़ी झुर्रियां होंगी कम, फेस पर आएगी टाइटनेस

 ओम सो हम

ओम सो हम, हमारे सबसे पसंदीदा मंत्रों में से एक है. यह सरल है और बहुत खूबसूरती से हमारी सांसों को नियंत्रित करता है, साथ ही हमारे दिमाग को शांत करता है. इस मंत्र का सिर्फ 5 मिनट जाप करने से सिरदर्द दूर हो सकता है और आंतरिक शांति का एहसास हो सकता है.

ओम मणि पद्मे हुं

यह मंत्र बौद्ध धर्म से आया है और करुणा के बोधिसत्व से संबंधित है. यह बौद्ध धर्म द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रमुख मंत्रों में से एक है और करुणा और प्रेम की भावनाओं को जगाने के लिए इसे कई बार गाया जाता है.

ओम नमः शिवाय 

ओम नमः शिवाय मंत्र भगवान शिव को समर्पित है और हिंदू धर्म में सबसे शक्तिशाली मंत्रों में से एक है. इस मंत्र को बार-बार दोहराने से पारलौकिक विधा या शुद्ध एकाग्रता की स्थिति प्राप्त होती है.

लोकाः समस्ता सुखिनो भवन्तु - 

सकारात्मक ऊर्जा और सार्वभौमिक कल्याण के लिए मंत्र यह एक प्राचीन संस्कृत प्रार्थना है, जिसे अक्सर योग अभ्यास के अंत में पढ़ा जाता है.यह प्रार्थना हमें अपने अहंकार से दूर ले जाती है और सभी प्राणियों में सकारात्मक ऊर्जा और प्रेम को प्रसारित करने में मदद करती है.

तयाता ओम बेकांज़े

यह मंत्र लोकप्रिय रूप से मेडिसिन बुद्ध मंत्र के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह हमारे दर्द और पीड़ा को ठीक करता है. यह मृत्यु और पुनर्जन्म के दर्द और दैनिक जीवन की हमारी सभी समस्याओं को दूर करता है. किसी भी दुख और दर्द को कम करने के लिए इस शक्तिशाली मंत्र को दोहराएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कड़वी और बुरी यादें करती रहती हैं परेशान, मोटिवेशलन गुरु गोपाल दास के ये टिप्स दिलाएंगे छुटकारा
ये 5 मंत्र दिन की शुरूआत के लिए हैं बेस्ट, आप भी करिए रोज इनका जाप
Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा पर अब तक 24.60 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
Next Article
Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा पर अब तक 24.60 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;