VITEEE 2023: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बीटेक कोर्सों में प्रवेश चाहते हैं तो पहले जानें एग्जाम पैटर्न को 

VITEEE 2023: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने बीटेक प्रवेश परीक्षाओं यानी वीआईटीईईई 2023 के लिए आवेदन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं संस्थान ने परीक्षा पैटर्न की जानकारियां भी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है.

VITEEE 2023: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बीटेक कोर्सों में प्रवेश चाहते हैं तो पहले जानें एग्जाम पैटर्न को 

VITEEE 2023: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बीटेक कोर्सों में प्रवेश चाहते हैं तो पहले जान लें वीआईटीईईई एग्जाम पैटर्न को 

नई दिल्ली:

VITEEE 2023: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने बीटेक प्रवेश परीक्षाओं यानी वीआईटीईईई 2023 के लिए आवेदन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं संस्थान ने वीआईटीईईई 2023 की योग्यता सहित परीक्षा पैटर्न की जानकारियां अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है. जो छात्र इस साल कक्षा 12वीं में हैं और अगले साल बोर्ड देने वाले हैं वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट vit.ac.in के माध्यम से वीआईटीईईई 2023 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. वीआईटीईईई बीटेक के लिए आवेदन की सोच रहे छात्र रजिस्ट्रेशन फॉर्म और परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता को वेबसाइट से क्रॉस चेक कर लें. 

वीआईटी वेल्लोर या किसी अन्य परिसर में बी.टेक की पढ़ाई करने वाले छात्रों को अगले साल के 31 मार्च, 2023 से पहले वीआईटीईईई 2023 आवेदन फॉर्म को ऑनलाइन भरना होगा.

वीआईटीईईई 2023 के लिए योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से हाई स्कूल / एसएससी प्रमाणपत्र के साथ आवेदकों का जन्म 1 जुलाई 2001 के बीच या उसके बाद होना चाहिए. आवेदकों को कम से कम 60% अंकों (आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 50 % अंकों) के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और जीव विज्ञान सहित विषयों में बारहवीं की परीक्षा पास होनी चाहिए. 

MAT Exam 2022 दिसंबर के लिए सीबीटी फेज 1 रजिस्ट्रेशन की आज है अंतिम तारीख

वीआईटीईईई 2023 रजिस्ट्रेशन

VITEEE 2023 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में करनी होगी. वीआईटीईईई 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाना होगा और लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना आवेदन फॉर्म को भरना होगा. आवेदन के दौरान शुल्क का भुगतान भी करना होगा. VITEEE 2023 आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा. शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट, क्रेडिट या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. 

LSAT India 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया discoverlaw.in पर शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

वीआईटीईईई 2023 परीक्षा पैटर्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीआईटीईईई 2023 परीक्षा सीबीटी मोड यानी ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाती है. यह परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए होगी. वीआईटीईईई परीक्षा में प्रश्न पत्र के पांच सेक्शन होते हैं. भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और अंग्रेजी विषय से कुल 125 प्रश्न पूछे जाते हैं. प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलते हैं. बता दें कि इस परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है.