National Awards To Teachers 2022: प्रधानमंत्री 5 सितंबर को विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत

National Awards To Teachers 2022: शिक्षक दिवस (Teachers Day) के अवसर पर 5 सितंबर को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 से 46 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा.

National Awards To Teachers 2022: प्रधानमंत्री 5 सितंबर को विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत

National Awards To Teachers 2022: कार्यक्रम का शिक्षा मंत्रालय के दूरदर्शन और स्वयं प्रभा चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और webcast.gov.in/moe पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा.

National Awards To Teachers 2022: शिक्षक दिवस (Teachers Day) के अवसर पर 5 सितंबर को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 से 46 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम 4:30 बजे विजेताओं के साथ उनके आवास पर बातचीत करेंगे. ये जानकारी प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट के माध्यम से दी गई है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) से राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी 46 शिक्षकों में से दो शिक्षकों, एक उत्तराखंड से और दूसरा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से, विकलांग शिक्षकों को विशेष श्रेणी के तहत सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम का शिक्षा मंत्रालय के दूरदर्शन और स्वयं प्रभा चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और webcast.gov.in/moe पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा.

Teacher's Day 2022: अपने शिक्षक दिवस के भाषण को इन कोट्स के साथ करें तैयार, सुनने वाले हो जाएंगे इम्प्रेस

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, "शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने का उद्देश्य देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान को सेलिब्रेट करना और सम्मान करना है, जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत के माध्यम से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है, बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध किया है. 

एजुकेशन न्यूज़ देखें

बयान में कहा गया है कि स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय हर साल शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय स्तर के समारोह का आयोजन देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए करता है, जिनका चयन कठिन, ट्रांसपेरेंट और ऑनलाइन तीन चरणों की चयन प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करियर ऑप्शन देखें