DU UG Admission 2022: डीयू स्पॉट राउंड के पहली लिस्ट आज होगी जारी, देखें डिटेल 

DU UG Admission 2022: जिन उम्मीदवारों ने डीयू स्पॉट राउंड 2022 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in से लिस्ट देख सकेंगे. लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के नाम होंगे, उन्हें 24 नवंबर से 26 नवंबर के बीच आवंटित सीटों को स्वीकार करना होगा. 

DU UG Admission 2022: डीयू स्पॉट राउंड के पहली लिस्ट आज होगी जारी, देखें डिटेल 

DU UG Admission 2022: डीयू स्पॉट राउंड के पहली लिस्ट आज होगी जारी

नई दिल्ली:

DU Spot Round 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहले स्पॉट राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मंगलवार को बंद कर दी है. आज पहले स्पॉट राउंड की आवंटन लिस्ट जारी की जाएगी. दिल्ली विश्वविद्यालय अपने विभिन्न कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट प्रोग्रामों में 14,000 रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए बुधवार, 23 नवंबर को पहली स्पॉट आवंटन लिस्ट 2022 जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने डीयू स्पॉट राउंड 2022 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in से लिस्ट देख सकेंगे. लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के नाम होंगे, उन्हें 24 नवंबर से 26 नवंबर के बीच आवंटित सीटों को स्वीकार करना होगा. एडमिशन शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 27 नवंबर 2022 है. बता दें कि कुल 26,221 उम्मीदवारों ने 20 नवंबर से 22 नवंबर, 2022 के बीच डीयू यूजी प्रवेश 2022 के लिए स्पॉट राउंड के लिए आवेदन किया है. स्पॉट राउंड के पहले दिन 14,658 छात्रों ने आवेदन किया था.

नियमित कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) राउंड के विपरीत, स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीटें अंतिम होंगी. इन सीटों को स्पॉट एडमिशन सिस्टम के किसी भी बाद के राउंड में अपग्रेड नहीं किया जाएगा. वहीं डीयू फर्स्ट स्पॉट एडमिशन 2022 की घोषणा के बाद प्रवेशित छात्रों को अपना प्रवेश वापस लेने की अनुमति नहीं होगी. 

KCET Counselling 2022: राउंड 2 सीट आवंटन का रिजल्ट kea.kar.nic.in पर घोषित, अलॉटमेंट लेटर 25 तक डाउनलोड करें

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) प्रत्येक प्रोग्राम के तहत खाली सीटों के बारे में जानकारी देता रहेगा. एक स्टूडेंट केवल एक सीट का चयन कर सकेगा. स्पॉट आवंटन सीटों की उपलब्धता, कार्यक्रम-विशिष्ट योग्यता, कॉलेज और श्रेणी की वरीयता के अनुसार किया जाएगा. 

ICSI CSEET नवंबर 2022 का रिजल्ट हुआ जारी, Direct link से करें चेक 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएसएएस (CSAS) के तीसरे राउंड में छात्रों को अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों (ECA), खेल, सशस्त्र बलों के कार्मिकों के बच्चों/विधवाओं (CW) और कश्मीरी प्रवासियों सहित सभी अधिसंख्य कोटा में प्रवेश दिया गया.

Featured Video Of The Day

Spotlight: मुझे मीडिया से पता चला कि पद्मश्री अवार्ड के लिए मेरा नाम सेलेक्ट हुआ है: रवीना टंडन